जज के फैसले से खफ़ा वकील ने दिया श्राप, “जा तुझे कोरोना हो जाए”

एक वकील ने कलकत्ता हाई कोर्ट के एक जज से कहा कि जा तुझे कोरोना वायरस (Coronavirus)  हो जाए‚ वकील के इस ‘निकृष्ट’ आचरण से नाराज जज ने उसके खिलाफ अवमानना की कार्रवाई की अनुशंसा की है।

Coronavirus

देश के चार महानगरों में से एक कोलकाता के उच्च न्यायालय में इस समय एक वाक्या बहुत सुर्खियां बटोर रहा है। दरअसल यहां अपने पक्ष में फैसला नहीं आने पर एक वकील ने कलकत्ता हाई कोर्ट के एक जज से कहा कि जा तुझे कोरोना वायरस (Coronavirus)  हो जाए‚ वकील के इस ‘निकृष्ट’ आचरण से नाराज जज ने उसके खिलाफ अवमानना की कार्रवाई की अनुशंसा की है। जज दीपांकर दत्ता ने अदालत की गरिमा को बरकरार रखने में विफल रहने तथा ‘इस गरिमापूर्ण पेशे के सदस्य के हिसाब से, आचरण नहीं करने पर वकील विजय अधिकारी की निंदा की और उन्हें नोटिस भेजे जाने की तारीख के 15 दिनों के अंदर अवमानना नियम के तहत जवाब देने को कहा है।

Coronavirus

जज दत्ता ने यह निर्देश भी दिया कि ग्रीष्म अवकाश के बाद जब अदालत खुलेगी तो यह मामला उचित खंड़पीठ द्वारा सुना जाएगा जिसके पास आपराधिक अवमानना के मामले सुनने का अधिकार होगा।

Coronavirus: उत्तर प्रदेश सरकार का बड़ा फैसला, 15 जिलों के हॉटस्पॉट्स होंगे सील

कलकत्ता हाई कोर्ट में 15 मार्च से सिर्फ अत्यावश्यक मामलों की सुनवाई हो रही थी और 25 मार्च से वह मामलों की सुनवाई सिर्फ वीडि़यो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये कर रही है। अधिकारी ने कर्ज अदायगी न करने पर एक राष्ट्रीयकृत बैंक द्वारा उसके मुवक्किल की बस नीलामी पर रोक लगाने की याचिका जज दत्ता की अदालत में दी थी।

इस बस के 15 जनवरी को जब्त किए जाने की जानकारी के बाद अदालत ने इस पर तत्काल सुनवाई से इनकार कर दिया। जज ने अपना आदेश देना शुरू किया तो नाराज अधिकारी बार–बार उन्हें टोकते रहे।

जज दत्ता ने अपने आदेश में कहा कि अधिकारी को बार–बार संयमित आचरण के लिए चेतावनी दी गई‚ लेकिन इन पर ध्यान नहीं दिया‚ उन्हें कहते सुना गया कि मेरा भविष्य वह अंधकारमय बना देंगे और इसलिए मुझे श्राप दिया कि मुझे कोरोना वायरस (Coronavirus)  संक्रमण लग जाए। निकृष्ट आचरण से नाराज जज ने वकील के खिलाफ अवमानना की कार्रवाई की अनुशंसा की।

Coronavirus
Edited Copy of Judgment passed against advocate.

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें