भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर BSF को बड़ी कामयाबी, AK-47 समेत तस्करी के लिए लाए गए कई हथियार जब्त

बीएसएफ (BSF) के जवानों ने आज हथियारों की तस्करी के प्रयास को नाकाम कर दिया और 6 मैगजीन और 91 राउंड के साथ, 3 एके -47 राइफलें बरामद कीं।

BSF

बीएसएफ (BSF) के जवानों ने आज हथियारों की तस्करी के प्रयास को नाकाम कर दिया और 6 मैगजीन और 91 राउंड के साथ, 3 एके -47 राइफलें बरामद कीं।

पंजाब के फिरोजपुर जिले में BSF को बड़ी कामयाबी मिली है। यहां अबोहर में भारत-पाकिस्तान बॉर्डर के पास BSF ने बड़ी मात्रा में तस्करी के लिए लाए गए हथियारों को जब्त किया है।

बीएसएफ के जवानों ने आज हथियारों की तस्करी के प्रयास को नाकाम कर दिया और 6 मैगजीन और 91 राउंड के साथ, 3 एके -47 राइफलें बरामद कीं।

जवानों ने 4 मैगजीन और 57 राउंड के साथ 2 M-16 राइफल और 4 मैगजीन, 20 राउंड के साथ 2 पिस्टल भी बरामद की हैं।

बता दें कि भारत-पाक सीमा पर अक्सर पाकिस्तान की तरफ से लोग घुसपैठ करने की कोशिश करते हैं। एक तरफ पाकिस्तान सीमा पर सीजफायर तोड़ता है और दूसरी तरफ आतंकियों को भारत में घुसपैठ कराने की कोशिश करता है।

ये भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर: नाले से मिला भागे हुए आतंकी का शव, बडगाम में 4 दिन पहले सुरक्षाबलों से हुई थी मुठभेड़

हालांकि भारतीय सेना के सामने पाकिस्तान की कोई चाल कामयाब नहीं हो पाती। भारतीय सेना सीमा पर तो पाकिस्तान को सीजफायर तोड़ने का जवाब देती ही है, साथ ही घुसपैठ करने वाले लोगों को भी माकूल जवाब दिया जाता है।

पाकिस्तान ने गुरुवार को भी जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में एलओसी पर पांच सेक्टरों में गोलीबारी की थी। इस दौरान पाकिस्तान ने मोर्टार दागे और छोटे हथियारों से फायरिंग की। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान ने इस साल 2700 बार सीजफायर तोड़ा है। इस साल पाकिस्तान द्वारा सीजफायर तोड़ने की वजह से 21 से ज्यादा नागरिकों की मौत हुई है।

वहीं बीते साल पाकिस्तान द्वारा सीजफायर तोड़ने का आंकड़ा 3,168 और 2018 में 1,629 था।

ये भी देखें- 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें