Breaking News: झारखंड के चाईबासा में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने तीन नक्सलियों को मार गिराया

Breaking News: झारखंड (Jharkhand) के चाईबासा जिले के टेबो थाना क्षेत्र में 28 मई को पीएलएफआई (PLFI) के नक्सलियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ (Naxal Encounter) हुई।

Naxal Encounter

सांकेतिक तस्वीर

Breaking News: झारखंड (Jharkhand) के चाईबासा जिले के टेबो थाना क्षेत्र में 28 मई को पीएलएफआई (PLFI) के नक्सलियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ (Naxal Encounter) हुई। मनमाडु बेड़ा के पहाड़ी के पास जंगलों में यह मुठभेड़ हुई। दोनों ओर से हुई भारी गोलीबारी में तीन नक्सलियों (Naxalites) के मारे जाने की सूचना है जबकि एक नक्सली (Naxali) घायल हो गया है।

हालांकि, नक्सलियों (Naxals) के मारे जाने की अधिकारिक पुष्टि अब तक नहीं हुई है। दोनों ओर से हुई गोलीबारी के बाद पुलिस (Police) को भारी पड़ता देख बाकी नक्सली घने जंगलों का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे। जानकारी के अनुसार, पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि नक्सली किसी बड़ी घटना का अंजाम देने के फिराक में हैं।

सिमडेगा पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, PLFI के जोनल कमांडर सहित दो नक्सलियों को किया गिरफ्तार

इस सूचना के बाद पुलिस और सीआरपीएफ (CRPF) की टीम के द्वारा संयुक्त रूप से सर्च अभियान चलाया गया। इसी दौरान नक्सलियों (Naxalites) ने पुलिस को देखते ही फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस की ओर से भी फायरिंग की गई और मुठभेड़ (Naxal Encounter) शुरू हो गई।

बताया जा रहा है की पीएलएफआई एरिया कमांडर चंपा दस्ता के साथ पुलिस की यह मुठभेड़ (Naxal Encounter) हुई है। जानकारी के मुताबिक, कुछ दिनों से टेबो थाना क्षेत्र के मनमाडु बेड़ा के पहाड़ी जंगलों में पीएलएफआई (PLFI) के सदस्यों का आना जाना लगा हुआ था और संगठन के नक्सली किसी बड़ी घटना का अंजाम देने की फिराक में थे। बता दें कि झारखंड में इस साल सुरक्षाबलों ने आठ नक्सलियों को मार गिराया है, जिनमें चार भाकपा माओवादी के और चार पीएलएफआई के नक्सली शामिल हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें