Republic Day 2020: जानिए कौन होंगे इस साल गणतंत्र दिवस के मुख्‍य अतिथि…

हर साल 26 जनवरी के अवसर पर विदेशी मेहमानों को आमंत्रित किया जाता है। हर बार गणतंत्र दिवस (Republic Day) के कार्यक्रम में एक मुख्य अतिथि भी शामिल होते हैं।

गणतंत्र दिवस (Republic Day) के कार्यक्रम में एक मुख्य अतिथि भी शामिल होते हैं।

हर साल 26 जनवरी के अवसर पर विदेशी मेहमानों को आमंत्रित किया जाता है। हर बार गणतंत्र दिवस (Republic Day) के कार्यक्रम में एक मुख्य अतिथि भी शामिल होते हैं। इस साल ब्राजील के राष्‍ट्रपति जैर बोलसोनारो (Jair Bolsonaro) 26 जनवरी 2020 की गणतंत्र दिवस परेड में बतौर मुख्‍य अतिथि शामिल होंगे।

Jair Bolsonaro
हर साल गणतंत्र दिवस (Republic Day) के कार्यक्रम में एक मुख्य अतिथि शामिल होते हैं।

 

रिपब्लिक डे  2020: हर साल 26 जनवरी के अवसर पर विदेशी मेहमानों को आमंत्रित किया जाता है। हर बार गणतंत्र दिवस (Republic Day) के कार्यक्रम में एक मुख्य अतिथि भी शामिल होते हैं। इस साल ब्राजील के राष्‍ट्रपति जैर बोलसोनारो (Jair Bolsonaro) 26 जनवरी 2020 की गणतंत्र दिवस परेड में बतौर मुख्‍य अतिथि शामिल होंगे। ब्राजीली राष्ट्रपति 24 से 27 जनवरी तक भारत दौरे पर हैं। गणतंत्र दिवस समारोह में हिस्सा लेने के अलावा बोलसोनारो कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे।

71वें गणतंत्र दिवस (Republic Day 2020) के मौके पर बतौर मेहमान आ रहे ब्राजीली राष्ट्रपति जैर बोलसोनारो (Jair Bolsonaro) का ये पहला भारत दौरा है। 24 जनवरी को ब्राजीली राष्ट्रपति अपने 7 कैबिनेट मंत्रियों और दर्जनों अधिकारियों के साथ दिल्ली पहुंचे। ब्रिक्‍स सम्‍मेलन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्राजील के राष्‍ट्रपति जैर बोलसोनारो (Jair Bolsonaro) को गणतंत्र दिवस के मुख्‍य अतिथि बनने का निमंत्रण दिया था।

इससे पहले 1996 और 2004 में ब्राजील के राष्ट्रपति बतौर मुख्य अतिथि गणतंत्र दिवस में हिस्सा ले चुके हैं। 2019 में दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति सायरिल रामाफोसा गणतंत्र दिवस परेड में बतौर मुख्‍य अतिथि शामिल हुए थे।

पढ़ें: बॉलीवुड की ये फिल्में जगाती हैं देशभक्ति का जज्बा…देखें पूरी लिस्ट

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें