दिवाली के मौके पर भारत में हो रहा चीनी सामान का बहिष्कार, बौखलाए ड्रैगन ने दिया ये बयान

भारत में कई दुकानदार और रिटेलर दिवाली के मौके पर चीनी उत्पादों का बहिष्कार कर रहे हैं। इस बात से चीन (China) भी बौखलाया हुआ है।

China

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग (फाइल फोटो)

दिवाली के त्यौहार में भी भारत-चीन (China) विवाद चर्चा में है। दरअसल दिवाली के मौके पर भारत में चीनी (China) उत्पाद खूब बिकते हैं, लेकिन भारत-चीन विवाद की वजह से चीनी उत्पादों की बिक्री पर असर पड़ रहा है।

भारत में कई दुकानदार और रिटेलर दिवाली के मौके पर चीनी उत्पादों का बहिष्कार कर रहे हैं। इस बात से चीन भी बौखलाया हुआ है और चीनी सरकार के मुखपत्र कहे जाने वाले ग्लोबल टाइम्स ने इस मुद्दे को लेकर आर्टिकल लिखा है।

चीन के इस आर्टिकल का शीर्षक है- क्या गाय के गोबर से बने दीयों से भारत में ज्यादा अच्छी दिवाली मनेगी?

दरअसल ग्लोबल टाइम्स का कहना है कि इस बार भारत में चीनी सामान का बड़े पैमाने पर बहिष्कार हो रहा है। इससे चीनी कारोबारियों से ज्यादा नुकसान भारतीयों को होगा। इससे गरीब भारतीयों के लिए दिवाली मनाना मुश्किल हो जाएगा।

जम्मू कश्मीर: नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, पुंछ में फिर तोड़ा सीजफायर

ग्लोबल टाइम्स ने लिखा है, ‘कुछ भारतीय अखबारों के मुताबिक चीनी उत्पादों का बहिष्कार करने से चीन को करीब 400 अरब रुपये तक का नुकसान हो सकता है’।

अब चीन के इस आर्टिकल से साफ समझा जा सकता है कि चीन को मिर्ची लगी हुई है। वह भारत-चीन तनाव के बीच व्यापार की जो संभावनाएं देख रहा था, उस पर फुल स्टॉप लग गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें