BSF ने अपने जवान को दिया 10 लाख का उपहार, दंगों में जले घर का भी जल्द करवायेगी निर्माण

सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने सोमवार को अपने जवान मोहम्मद अनीस को दस लाख रुपए का चेक दिया जिनके घर में उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुए दंगों के दौरान दंगाइयो ने तोड़फोड़ की थी और उसे आग के हवाले कर दिया था। BSF प्रवक्ता ने बताया कि बल ने जवान के घर का पुनर्निर्माण करने का भी संकल्प लिया है और विवाह के उपहार के तौर पर यह राशि दी है क्योंकि जल्द ही अनीस की शादी होने वाली है। प्रवक्ता ने बताया कि बल का अभियंत्रिकी और तकनीकी दल पहले ही अपना काम शुरू कर चुका है।

BSF
BSF महानिरीक्षक डी के उपाध्याय ने अपने जवान अनीस को 10 लाख रुपए का चेक दिया गया। ये राशि अनीस की होने वाली शादी के उपहार के तौर पर दी गई है। BSF जल्द ही अनीस के घर का पुनर्निर्माण भी करवायेगी।

उन्होंने बताया‚ कॉन्सटेबल अनीस ने अपने पिता मोहम्मद मुनीस के साथ लोधी रोड़ स्थित BSF मुख्यालय में महानिरीक्षक डी के उपाध्याय से मुलाकात की और इस मौके पर जवान को 10 लाख रुपए का चेक दिया गया।

पढ़ें: जवान अनीस के आशियाने को किसने और क्यों किया खाक?

एक अन्य वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बल के कल्याण कोष और अन्य स्रोतों का इस्तेमाल 29 वर्षीय सहकर्मी अनीस की मदद के लिए किया जाएगा जिनका राष्ट्रीय राजधानी के खजूरी खास इलाके में स्थित घर में पिछले हफ्ते दंगाइयों ने तोड़फोड़ की थी और आग लगा दी थी।

उत्तर पूर्वी दिल्ली के दंगा प्रभावित जाफराबाद‚ मौजपुर‚ गोकलपुरी‚ खजूरी खास‚ भजनपुरा और अन्य इलाकों में 40 से अधिक लोगों की मौत हुई है और 200 अन्य घायल हुए हैं।

अनीस पश्चिम बंगाल के सिलिगुड़ी जिले के राधाबाड़ी स्थित BSF कैंप में तैनात हैं। ओडिशा में नक्सल रोधी अभियान ग्रिड में कार्यकाल पूरा होने के बाद हाल में ही उन्हें वहां स्थानांतरित किया गया था।

अधिकारियों ने बताया कि BSF ने अनीस को दिल्ली स्थित बल के कैम्प में स्थानांतरित करने का फैसला किया है ताकि वह अपने परिवार की देखभाल कर सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here