बेंगलुरू: केमिकल गोदाम में हुये विस्फोट में 3 लोगों की मौत और 4 घायल, 2 किमी दूर तक सुनाई दी धमाके की गूंज

प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि ये धमाका (Blast) इतना शक्तिशाली था कि दो किलीमीटर की रेंज में इसकी गूंज सुनाई दी। वहीं स्थानीय लोगों को लगा कि एक ताकतवर भूकंप आ गया हो।

Blast

बेंगलुरू में  एक जबरदस्त ब्लास्ट में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गयी और चार अन्य घायल हो गए। ये धमाका (Blast) गुरुवार की दोपहर को एक गोदाम में हुआ। इस धमाके की गूंज दो किलोमीटर दूर लोगों को सुनाई दी। स्थानीय लोगों को ऐसा प्रतित हुआ कि कोई बड़ा भूकंप आ गया हो।  

Jammu Kashmir: राजौरी की बेटी ने किया जिले का नाम रोशन, इंडियन एयर फोर्स में लेगी ट्रेनिंग

बेंगलुरू दक्षिण के पुलिस उपायुक्त (DCP) हरीश पांडेय के अनुसार, पंक्चर ठीक करने की एक दुकान के साथ बने एक परिवहन गोदाम में ये धमाका (Blast) हुआ है। जिसमें तीन लोगों की मौत हो गयी जबकि चार अन्य घायल हो गए हैं।

डीएसपी पांडेय के अनुसार, थारागुपेट इलाके में हुए धमाके के पीड़ितों की पहचान कर ली गयी है। इस दौरान डीएसपी ने उम्मीद जताई कि शायद ये धमाका किसी केमिकल की वजह से हुआ है, जो इस गोदाम से किसी अन्य फैक्ट्री को भेजे जाने के लिए रखा गया था।  

डीएसपी पांडेय के मुताबिक, पुलिस इस धमाके (Blast) की जांच कर रही है। क्योंकि शुरुआती जांच में यह स्पष्ट हो गया है कि यह धमाका न सिलेंडर  से हुआ है और ना ही किसी पटाखे से। इसके अलावा शॉर्ट सर्किट के वजह से भी इतना बड़ा धमाका नहीं हो सकता है। छानबीन के दौरान पुलिस को कंप्रेसर या किसी भी सिलेंडर के टुकड़े नहीं मिले। जिसके आधार पर पुलिस इसे केमिकल धमाका मान कर जांच कर रही है।  

डीएसपी पांडेय के मुताबिक, इस घटना की जांच करने के बाद फॉरेंसिक एक्सपर्ट की राय मिलने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।  साथ ही डीएसपी ने यह भी बताया कि गोदाम में अब भी केमिकल के 60 डब्बे पड़े हुये हैं। फिलहाल पुलिस इस केमिकल के मालिक और इसके गंतव्य का पता लगाया जा रहा है।  

इस दौरान वहां मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि ये धमाका (Blast) इतना शक्तिशाली था कि दो किलीमीटर की रेंज में इसकी गूंज सुनाई दी। वहीं स्थानीय लोगों को लगा कि एक ताकतवर भूकंप आ गया हो।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें