सियाचिन में 29 साल की उम्र में शहीद हुआ जवान, इसी महीने होनी है पत्नी की डिलीवरी

शहीद बिलजंग गुरुंग की पत्नी गर्भवती हैं, और वह भी अपने पति को देखने पहुंची हैं। इस मौके पर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री राजीव सैजल भी सुबाथू पहुंचे हैं।

Biljung Gurung

सोलन के सुबाथू स्थित 14 गोरखा प्रशिक्षण केंद्र (जीटीसी) के जवान बिलजंग गुरुंग (Biljung Gurung) सियाचिन में ड्यूटी के दौरान शहीद हो गए थे। वह 3 दिसंबर को सियाचिन स्थित अपनी पोस्ट पर तैनात थे।

सोलन: हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले के सुबाथू छावनी में मंगलवार को 29 साल के शहीद जवान बिलजंग गुरुंग (Biljung Gurung) का पार्थिव शरीर पहुंचा। इसी दौरान शहीद के परिजन नेपाल से सुबाथू पहुंचे, वे सभी बीते 4 दिनों से अपने लाल का चेहरा देखने के लिए तरस रहे थे।

शहीद बिलजंग गुरुंग की पत्नी गर्भवती हैं, और वह भी अपने पति को देखने पहुंची हैं। इस मौके पर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री राजीव सैजल भी सुबाथू पहुंचे हैं। जिला प्रशासन के कई अधिकारी भी यहां मौजूद हैं।

COVID-19: भारत में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 97 लाख के पार, दिल्ली में आए 1,674 नए केस

बता दें कि सोलन के सुबाथू स्थित 14 गोरखा प्रशिक्षण केंद्र (जीटीसी) के जवान बिलजंग गुरुंग सियाचिन में ड्यूटी के दौरान शहीद हो गए थे। वह 3 दिसंबर को सियाचिन स्थित अपनी पोस्ट पर तैनात थे। पेट्रोलिंग के दौरान उनका पैर फिसल गया और वह ग्लेशियर में दब गए। जब तक उन्हें बाहर निकाला गया, तब तक उनकी जान जा चुकी थी।

उनके निधन की खबर सुनकर परिजन बेहद परेशान हैं। शहीद की पत्नी प्रेगनेंट हैं और ऐसे में पति की शहादत बेहद दुख देने वाली खबर है।

बता दें कि शहीद जवान की शादी बीते साल ही हुई थी। इसी महीने उनकी पत्नी की डिलीवरी होनी है।

ये भी देखें- 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें