Bijapur-Sukma Encounter: जवानों की शहादत पर राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी समेत इन नेताओं ने जताया दुख

Bijapur-Sukma Encounter: देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा है कि छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में जवानों की शहादत गहरे दुख की बात है।

Naxalites

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (फाइल फोटो)

पीएम मोदी ने इस भीषण मुठभेड़ के बारे में कहा है कि छत्तीसगढ़ में नक्सलियों (Naxalites) से मुठभेड़ में शहीद हुए जवानों के परिवारों को मैं संवेदना व्यक्त करता हूं। हमारे शहीद जवानों के बलिदान को भुलाया नहीं जा सकता। मैं घायल जवानों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

रायपुर: छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में शनिवार को सुरक्षाबलों और नक्सलियों (Naxalites) के बीच भीषण मुठभेड़ हुई है। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों के 24 जवान शहीद हुए हैं और 30 जवानों के घायल होने की खबर है।

इस भीषण मुठभेड़ के बाद देश की महत्वपूर्ण हस्तियों ने बयान दिया है। देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा है कि छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में जवानों की शहादत गहरे दुख की बात है। शहीदों के परिवारों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। देश इस घड़ी में जवानों के परिवार के साथ है। हम उनके बलिदान को कभी नहीं भूलेंगे।

पीएम मोदी ने इस भीषण मुठभेड़ के बारे में कहा है कि छत्तीसगढ़ में नक्सलियों (Naxalites) से मुठभेड़ में शहीद हुए जवानों के परिवारों को मैं संवेदना व्यक्त करता हूं। हमारे शहीद जवानों के बलिदान को भुलाया नहीं जा सकता। मैं घायल जवानों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

जवानों की शहादत पर गृह मंत्री अमित शाह का भी बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए जवानों को मैं नमन करता हूं। देश उनकी शहादत को कभी नहीं भूल सकेगा। शहीदों के परिवारों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। शांति और विकास के दुश्मनों के खिलाफ हमारी लड़ाई जारी रहेगी। शाह ने ये भी कहा कि मैं शहीदों के परिजनों को विश्वास दिलाना चाहता हूं कि हमारे जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा।

इस घटना पर छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल का भी बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि नक्सलियों और जवानों के कई घंटे फायरिंग हुई। नक्सलियों को इस मुठभेड़ में काफी नुकसान हुआ है। हमारे शहीदों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी।

Chhattisgarh: बीजापुर-सुकमा बॉर्डर पर सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच भीषण मुठभेड़, 24 जवान शहीद, 15 नक्सली ढेर

सीएम भूपेश बघेल ने कहा है कि जिन 7 घायल जवानों को रायपुर में शिफ्ट किया गया था, वे अब खतरे से बाहर हैं। लापता जवानों को रेस्क्यू टीम ढूंढ रही है। मुझसे इस घटना की जानकारी के बारे में गृह मंत्री अमित शाह ने फोन किया था। उन्होंने CRPF के डीजी को राज्य में भेजा है।

इस घटना पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का भी बयान सामने आया है। उन्होंने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की है। उन्होंने कहा कि हमारे जवान बहुत साहस के साथ लड़े। उनके बलिदान को भुलाया नहीं जा सकता। शहीदों के परिवारों के प्रति मैं संवेदनाएं व्यक्त करता हूं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें