बीजापुर: एंटी नक्सल ऑपरेशन के तहत सुरक्षाबलों को मिली कामयाबी, विस्फोटक के साथ नक्सली गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बीजापुर (Bijapur) जिले में चलाए जा रहे नक्सल विरोधी अभियान (Anti Naxal Operation) के तहत सुरक्षाबलों को कामयाबी मिली है।

Naxalite

सांकेतिक तस्वीर।

बीजापुर (Bijapur) जिले में चलाए जा रहे नक्सल विरोधी अभियान (Anti Naxal Operation) के तहत जवानों ने एक नक्सली (Naxalite) को विस्फोटक (Explosive) के साथ गिरफ्तार किया है।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बीजापुर (Bijapur) जिले में चलाए जा रहे नक्सल विरोधी अभियान (Anti Naxal Operation) के तहत सुरक्षाबलों को कामयाबी मिली है। जवानों ने यहां सर्चिंग के दौरान एक नक्सली (Naxalite) को विस्फोटक (Explosive) के साथ गिरफ्तार किया है।

जानकारी के अनुसार, 6 सितंबर को थाना आवापल्ली से जिला बल, डीआरजी (DRG) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) 229/सी कंपनी की सयुंक्त टीम छोटे पुनुर, बड़े पुनुर, कमरगुड़ा की ओर सर्चिंग पर निकली थी।

छत्तीसगढ़: ‘लोन वर्राटू अभियान’ के तहत मिली एक और बड़ी कामयाबी, 2 इनामी सहित 5 नक्सलियों ने किया सरेंडर

सर्चिंग के दौरान जवानों की टीम ने छोटे पुनुर और बड़े पुनुर के बीच जंगलों से एक संदिग्ध व्यक्ति को पकड़ा। इस व्यक्ति के पास रखे थैले से विस्फोटक टिफिन बम, डेटोनेटर, बैटरी इलेक्ट्रिक वायर बरामद किया गया।

ये भी देखें-

इस दौरान पूछताछ करने पर उसने अपना नाम संपत सोढ़ी (मिलिशिया सदस्य) बताया। वह आवापल्लीस थाना के छोटे पुनुर स्कूल पारा का रहने वाला है। गिरफ्तार नक्सली (Naxalite) के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें