बिहार: लखीसराय में सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में 3 नक्सली ढेर, हथियार भी बरामद

सुरक्षाबलों ने मारे गये दोनों नक्सलियों (Naxalites) के शव का बरामद कर लिया है। साथ ही घटनास्थल से एक एसएलआर रायफल, एक पिस्तौल और एसएलआर के 175 कारतूस बरामद किया है। 

Naxalites

Bihar: Three Naxalites killed in Lakhisarai Encounter II Pic Credit: @jagran

बिहार के नक्सल प्रभावित लखीसराय जिले के पीरीबाजार थाना क्षेत्र के घोघी कोडासी इलाके में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन नक्सलियों (Naxalites) को मार गिराया है। हालांकि इस दौरान एक मृतक नक्सली को उसके साथी अपने साथ लेकर फरार हो गये। 

छत्तीसगढ़: सुकमा में नक्सलियों (Naxalites) ने गैस सिलेंडर से भरे वाहन को लूटा, चालक से की मारपीट

जिले के पुलिस अधीक्षक सुशील कुमार के अनुसार, हमें सूचना मिली थी कि इलाके में बड़े नक्सल वारदात को अंजाम देने के इरादे से तमाम नक्सलियों का जमावड़ा लगा हुआ है। इसी सूचना के आलोक में कार्रवाई करते हुए जिला पुलिस और सशस्त्र सीमा बल (SSB) जवानों की ज्वाइंट टीम ने तीन नक्सलियों को मार गिराया है। मारे गये नक्सलियों के नाम बीरेंद्र कोडा और जगदीश कोडा हैं, जबकि तीसरे नक्सली का नाम महेंद्र कोडा है जिसके शव को उसके साथी अपने साथ लेकर चले गये। ये सभी नक्सली कुख्यात नक्सल नेता प्रवेश के मारक दस्ते के सदस्य हैं।

एसपी के मुताबिक, सुरक्षाबलों ने मारे गये दोनों नक्सलियों (Naxalites) के शव का बरामद कर लिया है, लेकिन तीसरे के शव की तलाश के लिए छानबीन जारी है। जिसे उसके साथी अपने साथ लेकर फरार हो गये हैं। इसके अलावा घटनास्थल की छानबीन के दौरान सुरक्षाबलों ने एक एसएलआर रायफल, एक पिस्तौल और एसएलआर के 175 कारतूस, एक केन बम, एक वॉकी-टॉकी सेट के अलावा अन्य जरूरी सामग्री बरामद किया है। 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें