Bihar: जमुई से टीचर गिरफ्तार, पुलिस की आंखों में धूल झोंक कर करता था नक्सलियों की मदद

सीआरपीएफ (CRPF) की 215वीं बटालियन और पुलिस की संयुक्त टीन ने 24 फरवरी की सुबह जिले के चकाई थाना क्षेत्र के रघुसार गांव स्थित एक घर से नक्सली मामलों के आरोपित पारा शिक्षक असगर अंसारी को गिरफ्तार कर लिया।

Naxalites

गिरफ्तार शिक्षक असगर।

असगर की गिरफ्तारी पुलिस के लिए बड़ी सफलता मानी जा रही है। उससे नक्सिलयों (Naxalites) के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है।

बिहार (Bihar) के जमुई जिले में सुरक्षाबलों को नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ बड़ी कामयाबी मिली है। सीआरपीएफ (CRPF) की 215वीं बटालियन और पुलिस की संयुक्त टीन ने 24 फरवरी की सुबह जिले के चकाई थाना क्षेत्र के रघुसार गांव स्थित एक घर से नक्सली मामलों के आरोपित पारा शिक्षक असगर अंसारी को गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तारी के बाद पुलिस उससे गहन पूछताछ कर रही है। असगर अंसारी चकाई थाना क्षेत्र के बरमोरिया पंचायत अंतर्गत गुहिया विद्यालय में प्रधानाध्यापक के पद पर कार्यरत है। वह लंबे समय से नक्सल गतिविधियों में शामिल रहा है। पारा शिक्षक होने का फायदा उठाते हुए वह पुलिस की आंखों में धूल झोंक कर नक्सलियों को सहयोग करता था।

Uttar Pradesh: पंचायत चुनाव के मद्देनजर बरती जा रही सावधानी

गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए झाझा एसडीपीओ सतीश चंद्र मिश्रा ने बताया कि आरोपित पारा टीचर लंबे समय से नक्सल गतिविधियों (Naxal Activities) में शामिल रहा है। उस पर चकाई थाना, भेलवाघाटी थाना एवं चंद्रमंडी थाना में नक्सल घटना को लेकर मामला दर्ज है। जिसमें वह फरार चल रहा था। उस पर चकाई थाना में साल 2015 में कौनझी गांव में नक्सली पर्चा एवं पिस्टल बरामद मामले में केस दर्ज है।

ये भी देखें-

वहीं, भेलवाघाटी थाना में साल 2020 में कुलमुंगरी गांव में बन रहे निर्माणाधीन पुल निर्माण कार्य में मजदूरों के साथ हुई मारपीट को लेकर नक्सली मामला दर्ज है। इसके अलावा चंद्रमंडीह थाना में भी एक नक्सली घटना को लेकर भी उसपर केस दर्ज है। असगर की गिरफ्तारी पुलिस के लिए बड़ी सफलता मानी जा रही है। उससे नक्सिलयों (Naxalites) के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें