बिहार: मोतिहारी से STF ने वांटेड नक्सली को दबोचा, हत्या सहित कई मामलों में था फरार

खुफिया सूचना के आधार पर स्थानीय पुलिस के सहयोग से एसटीएफ (STF) ने छापेमारी की थी। नक्सली पीपराकोठी चौराहे से बस पकड़ कर बाहर भागने के फिराक में था। इससे पहले ही सुरक्षाबलों ने उसे पकड़ लिया।

Naxalite

सांकेतिक तस्वीर।

गिरफ्तार नक्सली (Naxalite) रत्नेश प्रसाद उर्फ रमेश प्रसाद कल्याणपुर प्रखंड के पीपरा खेम का रहने वाला था। जिले के चकिया, कल्याणपुर और पीपरा थाना में उसपर कई मामले दर्ज हैं। 

बिहार (Bihar) के मोतिहारी जिले में सुरक्षाबलों को नक्सलियों (Naxalites)के खिलाफ सफलता हाथ लगी है। एसटीएफ (STF) की टीम ने 12 सितंबर की देर रात छापेमारी कर जिले के पीपराकोठी चौराहे से एक वांटेड नक्सली (Naxalite) को दबोचा लिया। यह नक्सली हत्या सहित आधा दर्जन मामलों में फरार चल रहा था।

जानकारी के मुताबिक, खुफिया सूचना के आधार पर स्थानीय पुलिस के सहयोग से एसटीएफ ने छापेमारी की थी। आरोपी पीपराकोठी चौराहे से बस पकड़ कर बाहर भागने के फिराक में था। इससे पहले ही सुरक्षाबलों ने उसे पकड़ लिया।

ZAPAD 2021: Indian Army ने रूस में दिखाया अपना दमखम, देखें PHOTOS

बताया जा रहा है कि जिले के चकिया, कल्याणपुर और पीपरा थाने में उसपर कई मामले दर्ज हैं। गिरफ्तार नक्सली (Naxalite) रत्नेश प्रसाद उर्फ रमेश प्रसाद कल्याणपुर प्रखंड के पीपरा खेम का रहने वाला था।

ये भी देखें-

वह पीपरा खेम पंचायत का मुखिया भी रह चुका है। यह नक्सली कल्याणपुर की पूर्व प्रमुख यशोदा देवी के पति जितेंन्द्र चौधरी की हत्या का आरोपी है। पिछले साल चार जुलाई की रात पीपरा खेम पंचायत के तत्कालीन मुखिया पति जेपी अस्थाना के साथ एक पार्टी से लौटने के क्रम में उसने जितेंद्र चौधरी की हत्या कर दी थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें