बिहार: गया में सुरक्षाबलों को मिली कामयाबी, नक्सलियों के 3 मददगारों को दबोचा

बिहार (Bihar) के गया जिले में सुरक्षाबलों ने नक्सलियों (Naxalites) के तीन समर्थकों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार नक्सली समर्थक गया में बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए नक्सलियों को सामान पहुंचा रहे थे

Naxalites

गिरफ्तार किए गए नक्सली समर्थकों के पास से नक्सलियों (Naxalites) को पहुंचाने के लिए जड़ी-बूटी और मेमोरी कार्ड मिला है।

बिहार (Bihar) के गया जिले में सुरक्षाबलों ने नक्सलियों (Naxalites) के तीन समर्थकों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार नक्सली समर्थक गया में बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए नक्सलियों को सामान पहुंचा रहे थे। गिरफ्तार तीनों नक्सली मददगार मोतिहारी, मुजफ्फरपुर और गया के रहने वाले हैं। इनके पास से कई तरह के उपकरण और मोबाइल बरामद किए गए हैं।

गिरफ्तार किए गए नक्सली समर्थकों के पास से नक्सलियों (Naxalites) को पहुंचाने के लिए जड़ी-बूटी और मेमोरी कार्ड मिला है। इसके अलावा, नक्सली पर्चा, बगहा मुठभेड़ में मारे गए नक्सली अमरलाल देव का हथियार के साथ फोटो, महिला नक्सली विनिता भारती उर्फ श्वेता को उसके बेटे और बहन द्वारा लिखे पत्र, कपड़े और अन्य सामान बरामद हुए हैं।

3 दिन के दौरे पर भारत पहुंचे अमेरिकी कमांडर एडमिरल जॉन सी एक्विलिनो, देखें PHOTOS

जानकारी के मुताबिक, गिरफ्तार देवनारायण की बेटी विनिता भारती उर्फ श्वेता करीब 22 सालों से सक्रिय नक्सली है। एसएसपी के अनुसार, वह पहले जेल भी जा चुकी है। देवनारायण स्वयं आयुर्वेदिक चिकित्सक है। वह नक्सलियों को आयुर्वेदिक औषधि उपलब्ध कराता है। गिरफ्तार श्यामबाबू का भाई रामबाबू उर्फ राजन भी 20 सालों से सक्रिय नक्सली है।

गिरफ्तार नक्सली समर्थकों के पास से चार मोबाइल फोन, तीन मेमोरी कार्ड, एक एडॉप्टर, आयुर्वेदिक औषधि, नई साड़ी, लुंगी, जूता व लोअर आदि सहित 8,900 रुपये नकद बरामद हुए हैं।

लड़ाकू जेट विमानों को दुश्मनों से बचाने के लिए DRDO ने विकसित की नई तकनीक, ऐसे करती है काम

वरीय पुलिस अधीक्षक आदित्य कुमार और सिटी एसपी राकेश कुमार के मुताबबिक, गिरफ्तार तीनों समर्थक 23 अगस्त की रात में नक्सलियों को जरूरी सामान पहुंचाने के लिए जिले के लुटुआ थाना क्षेत्र के गेजना गांव निवासी नरेश यादव के घर पर पहुंचे थे। इसकी खुफिया सूचना मिलने के बाद कार्रवाई के लिए सीआरपीएफ (CRPF), एसटीएफ (STF) और जिला पुलिस बल की संयुक्त टीम बनाई गई।

ये भी देखें-

टीम ने कार्रवाई करते हुए नरेश यादव के भुईयां टोली स्थित पाही वाले घर पर छापेमारी कर तीनों समर्थकों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार, गिरफ्तार नक्सली समर्थकों में मोतिहारी जिले के मधुबन थाना के वनजड़िया गांव का श्याम बाबू राम, मुजफ्फरपुर जिले के हथौड़ी थाना क्षेत्र के महुली गांव का देवनारायण राम और गया जिले के लुटुआ थाना क्षेत्र के गेजना गांव का नरेश यादव शामिल हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें