बिहार: गया से सुरक्षाबलों ने एक नक्सली को दबोचा, लेवी वसूली की घटना में था शामिल

बिहार (Bihar) के गया जिले से सुरक्षाबलों ने एक नक्सली (Naxalite) को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार नक्सली का नाम शैलेन्द्र सिंह है। नक्सली की गिरफ्तारी अरवल जिले की कुर्था थाना क्षेत्र से हुई है।

Naxalite

सांकेतिक तस्वीर।

एसएसबी (SSB) 29वीं वाहिनी के कमांडेंट परमजीत सिंह सलारिया को खुफिया सूचना मिली थी कि एक नक्सली (Naxalite) कुर्था इलाके में मौजूद है।

बिहार (Bihar) के गया जिले से सुरक्षाबलों ने एक नक्सली (Naxalite) को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार नक्सली का नाम शैलेन्द्र सिंह है। नक्सली की गिरफ्तारी अरवल जिले की कुर्था थाना क्षेत्र से हुई है। खुफिया सूचना के आधार पर एसएसबी (SSB) की टीम ने कोंच थाने की पुलिस (Police) के साथ छापेमारी कर इस नक्सली को गिरफ्तार किया है।

जानकारी के अनुसार, एसएसबी 29वीं वाहिनी के कमांडेंट परमजीत सिंह सलारिया को खुफिया सूचना मिली थी कि अलीपुर थाना कांड संख्या 14/16 का आरोपी नक्सली (Naxalite) कुर्था थाना क्षेत्र में मौजूद है।

झारखंड: पश्चिम सिंहभूम से नक्सलियों का सहयोगी गिरफ्तार, पहुंचाने जा रहा था ये सामान

इसी सूचना के आधार पर एसएसबी के जवानों ने कोंच थाना की पुलिस के साथ मिलकर कुर्था थाना क्षेत्र के दरहट्टा ग्राम से नक्सली शैलेन्द्र सिंह को दबोच लिया। एसएसबी ने नक्सली से पूछताछ के बाद नक्सली को अलीपुर थाना की पुलिस को सौंप दिया।

ये भी देखें-

अलीपुर थानाध्यक्ष अभिषेक कुमार सिंह के मुताबिक, गिरफ्तार नक्सली पर लेवी मांगने का आरोप है। लेवी कांड में शामिल मुख्य आरोपी ने पुलिस की पूछताछ में शैलेन्द्र सिंह के शामिल होने की बात स्वीकार की थी। तभी से पुलिस को शैलेन्द्र सिंह की तालाश थी। कानूनी कार्रवाई पूरी कर गिरफ्तार नक्सली शैलेन्द्र को जेल भेज दिया गया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें