Bihar: सासाराम पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 10 सालों से फरार चल रहे हार्डकोर नक्सली को दबोचा

बिहार (Bihar) के सासाराम जिले में पुलिस (Police) को नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ सफलता मिली है। सासाराम नगर थाना क्षेत्र से एक हार्डकोर नक्सली (Hardcore Naxalite) को गिरफ्तार किया है।

Naxalites

गिरफ्तार नक्सली (Naxalite) दरिगांव थाना क्षेत्र के कुसढ़ी गांव का रहनेवाला है। नक्सली के सासाराम पहुंचने की गुप्त सूचना पुलिस को मिली थी, जिसके आधार पर छापेमारी कर उसे दबोच लिया गया।

बिहार (Bihar) के सासाराम जिले में पुलिस (Police) को नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ सफलता मिली है। सासाराम नगर थाना क्षेत्र से एक हार्डकोर नक्सली (Hardcore Naxalite) को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने खुफिया सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने 8 जून की रात हार्डकोर नक्सली निवास सिंह उर्फ संजीव को गिरफ्तार कर लिया। वह करीब 10 साल से फरार चल रहा था।

गिरफ्तार नक्सली (Naxalite) दरिगांव थाना क्षेत्र के कुसढ़ी गांव का रहनेवाला है। जानकारी के अनुसार, नक्सली के सासाराम पहुंचने की गुप्त सूचना पुलिस को मिली थी, जिसके आधार पर छापेमारी कर उसे दबोच लिया गया।

Jharkhand: हजारीबाग में भाकपा माओवादियों की कायराना हरकत, पोस्टरबाजी कर दी ये धमकी

एसपी आशीष भारती ने नक्सली (Naxalite) की गिरफ्तारी की अधिकारिक तौर पर पुष्टि की है। एसपी ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली के खिलाफ नौहट्टा थाना में साल 2011 में जयंतीपुर पंचायत के मुखिया पति नमीहत निवासी बुधन राम राजवंशी से लेवी मांगने और लेवी नहीं देने के कारण मारपीट करने से संबंधित प्राथमिकी दर्ज की गई थी। फरार नक्सली पर कोर्ट से सीएलए एक्ट के तहत वारंट भी जारी किया गया था।

एसपी के मुताबिक, यह सूचना मिली थी कि 5 से 11 जून तक नक्सलियों द्वारा जन पितुरी सप्ताह मनाया जा रहा है। इसको लेकर जिले में सर्तकर्ता बरती जा रही थी। इसी क्रम में यह गुप्त सूचना मिली कि सासाराम नगर थाना क्षेत्र के प्रखंड कार्यालय के पास कुछ नक्सली छिपे हुए हैं।

ये भी देखें-

एसपी अनुसार, सूचना के आधार पर सहायक समादेष्टा अभिषेक कुमार एसएसबी नौहट्टा कैंप के अलावा उनकी टीम और नौहट्टा थानाध्यक्ष संजय वर्मा के संयुक्त नेतृत्व में मिली सूचना का सत्यापन कराया जा रहा था। इसी दौरान हार्डकोर नक्सली निवास उर्फ संजीव सिंह को पकड़ लिया गया। एसपी ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली का आपराधिक इतिहास पता किया जा रहा है। नक्सली की गिरफ्तारी में शामिल पुलिस टीम को पुरस्कृत भी किया जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें