बिहार: एसटीएफ (STF) ने सारण से कुख्यात नक्सली को दबोचा

बिहार एसटीएफ (STF) ने एक कुख्यात नक्सली को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। बिहार एसटीएफ (STF) ने खूंखार नक्सली अजीज अंसारी को सारण से दबोचा है। इस कुख्यात नक्सली की तलाश पुलिस को कई मामलों में थी।

STF
गिरफ्तार नक्सली अजीज अंसारी।

जानकारी के मुताबिक, नक्सली अजीज अंसारी को एसटीएफ (STF) की टीम ने सारण जिले के नगरा थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि कुख्यात अजीज अंसारी उत्तर बिहार रीजनल कमिटी के सदस्य सह उत्तरी बिहार पश्चिमी जोनल कमिटी के सचिव रामबाबू राम उर्फ राजन के दस्ता का सक्रिय सदस्य है। अजीज अंसारी गोपालगंज जिले के बैकुंठपुर थाना में दर्ज आर्म्स एक्ट में वांछित था।

इसके साथ ही अन्य आपराधिक और नक्सली मामलों में पुलिस को इसकी तलाश थी। इससे पहले, नक्सलियों के खिलाफ बिहार एसटीएफ (STF) को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। हार्डकोर नक्सली लालबाबू सहनी उर्फ भास्कर का करीबी उमाशंकर सहनी को बिहार एसटीएफ (STF) और एसएसबी की टीम ने दबोच लिया। नक्सली उमाशंकर मूल रूप से शिवहर जिले के तरियानी थाना का रहने वाला है।

उसके खिलाफ हथौड़ी थाने में पिछले दिनों प्राथमिकी दर्ज हुई थी। सूत्रों का कहना है कि उमाशंकर सहनी उर्फ लालबाबू सहनी लेवी वसूली से लेकर अन्य गतिविधियों में रहता था। बिहार एसटीएफ (STF) के डीएसपी सुनील कुमार शर्मा एसएसबी के कंपनी कमांडर कुमार ऋतुराज ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए उसे पकड़ा।

पढ़ें: रांची के ग्रामीण इलाकों में छिप कर रह रहे हैं नक्सली, पुलिस ने पिछले 10 महीने में कई नक्सलियों को दबोचा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here