Bihar: रोहतास से पूर्व नक्सली कमांडर गिरफ्तार, एक ही परिवार के 3 लोगों की कर दी थी हत्या

बिहार (Bihar) के रोहतास जिले में सुरक्षाबलों को नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ कामयाबी मिली है। पूर्व नक्सली कमांडर (Naxali Commander) को सुरक्षाबलों ने गिरफ्तार कर लिया।

Naxalite

यह नक्सली (Naxalite) बारूदी सुरंग विस्फोट समेत आधा दर्जन संगीन वारदातों में शामिल रहा है। गिरफ्तार नक्सली पर नौहट्टा में पांच और चुटिया थाना में एक मामला दर्ज है।

बिहार (Bihar) के रोहतास जिले में सुरक्षाबलों को नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ कामयाबी मिली है। पूर्व नक्सली कमांडर (Naxali Commander) भानू यादव को सुरक्षाबलों ने 25 मार्च की रात बंडा गांव से गिरफ्तार कर लिया। वह कैमूर पहाड़ी स्थित नौहट्टा थाना के कुबा का रहने वाला है।

बंडा हत्याकांड समेत आधा दर्जन नक्सली कांडों में पुलिस को इस नक्सली (Naxali) की तलाश थी। एसपी आशीष भारती ने 26 मार्च को यह जानकारी दी। एसपी के अनुसार, नक्सलियों द्वारा 23 मार्च से 29 मार्च तक शहीद एवं बंदी अधिकार दिवस मनाने की सूचना पर जिला पुलिस एवं एसएसबी (SSB) की संयुक्त टीम कैमूर पहाड़ी इलाके में नक्सलियों के खिलाफ अभियान चला रही है।

Chhattisgarh: लाल आतंक के गढ़ में पुलिस कैंप खुलने से बौखलाए नक्सली, कर रहे बड़े हमले की प्लानिंग

इसी क्रम में सूचना मिली कि कुबा में नक्सलियों का शहीदी दिवस मनाया जाना है। सूचना मिलते ही नौहट्टा पुलिस और एसएसबी जवानों ने संयुक्त कार्रवाई शुरू की, जिसमें नक्सली (Naxalites) भानू को गिरफ्तार कर लिया गया। एसपी के अनुसार, भानू यादव पर बंडा के सुग्रीव खरवार के परिवार के तीन सदस्यों की हत्या के मामले में वारंट निकला गया था, जिसमें यह फरार चल रहा था।

इसके अलावा इस नक्सली की बारूदी सुरंग विस्फोट समेत आधा दर्जन नक्सली घटनाओं में संलिप्तता रही है। गिरफ्तार नक्सली (Naxalite) पर नौहट्टा में पांच और चुटिया थाना में एक मामला दर्ज है।

ये भी देखें-

बता दें कि गया जिले में हुए नक्सली मुठभेड़ (Naxal Encounter) के बाद यहां चौकसी बढ़ा दी गई थी। जिला पुलिस बल के अलावा एसएसबी के जवानों ने कैमूर पहाड़ी के जंगलों में लगातार अभियान चला रखा है। एसएसबी के सहायक कमांडेंट अभिषेक कुमार के अनुसार, बीते एक महीने में कई नक्सलियों की गिरफ्तारी की गई है। साथ ही सूचना तंत्र को भी मजबूत किया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें