Bihar: रोहतास में हार्डकोर नक्सली चढ़ा पुलिस के हत्थे, 5 सालों से चल रहा था फरार

रोहतास जिले के बड्डी थाना क्षेत्र स्थित जमुआ गांव के पास हार्डकोर नक्सली (Hardcore Naxali) काशी राजभर उर्फ काशी सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया।

Naxali

रोहतास जिला पुलिस बल तथा एसएसबी के संयुक्त कार्रवाई में इस नक्सली (Naxali) को गिरफ्तार किया। वह बीते 5 सालों से फरार चल रहा था।

बिहार (Bihar) के रोहतास जिले में सुरक्षाबलों को नक्सलियों (Naxals) के खिलाफ कामयाबी मिली है। जिले के बड्डी थाना क्षेत्र स्थित जमुआ गांव के पास हार्डकोर नक्सली (Hardcore Naxali) काशी राजभर उर्फ काशी सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया। जिला पुलिस बल तथा एसएसबी के संयुक्त कार्रवाई में इस नक्सली (Naxali) को गिरफ्तार किया।

वह बीते 5 सालों से फरार चल रहा था। गिरफ्तार नक्सली बड्डी ओपी के आलमपुर गांव का रहने वाला है। उस पर पनारी घाट में चल रहे सरकारी निर्माण कार्य में बाधा पहुंचाने, संवेदक से लेवी मांगने व दबाव बनाने के लिए ट्रैक्टर चालक का अपहरण करने समेत कई अन्य आपराधिक मामले विभिन्न थानों में दर्ज है।

Chhattisgarh: नक्सलियों की कायराना करतूत, प्रेस नोट जारी कर पत्रकारों को दी धमकी

एसपी आशीष भारती के मुताबिक, पूइससे पहले वह पनारी घाट के पास ग्रामीण कार्य विभाग द्वारा कराए जा रहे कार्य में लेवी की मांग के लिए व्यवधान डाल रहा था। लेवी की राशि नहीं मिलने पर दबाव बनाने के लिए कार्य में लगे एक ट्रैक्टर के चालक का अपहरण कर कैमूर के जंगल में ले गया था।

एसपी के अनुसार, नक्सली (Naxalite) काशी को पनारी घाट पार कर जमुआ गांव में आने की खुफिया सूचना उन्हें मिली थी। जिसके बाद जिला पुलिस बल व एसएसबी के साथ कॉम्बिग की गई। जहां से उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

Madhya Pradesh: मंडला जिले में मुठभेड़, जवानों ने 2 नक्सलियों को किया ढेर

एसएसबी के सहायक समादेष्टा अभिषेक कुमार के मुताबिक, एसपी आशीष भारती के निर्देश पर नौहट्टा व शिवसागर प्रखंड के जंगली क्षेत्र में सर्च अभियान चलाया गया। इस दौरान जमुआं की घेराबंदी की गई तो काशी ने भागने का प्रयास किया, लेकिन सुरक्षाबलों ने तत्परता दिखाते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में गिरफ्तार नक्सली (Naxali) ने पुलिस के कई अहम जानकारियां दी है, जिससे नक्सलियों के खिलाफ अभियान में पुलिस को सहायता मिलेगी। उन्होंने कहा कि हाल के दिनों में एसएसबी द्वारा चलाए गए अभियान में अब तक निमहत से संजय पासवान और एक सप्ताह पहले विरेंद्र सिंह खरवार को गिरफ्तार करने में टीम को कामयाबी मिली है।

ये भी देखें-

बता दें कि विरेंद्र पर सीआरपीएफ व पुलिस बल पर हमला करने का आरोप था। सहायक समादेष्टा ने कहा कि नक्सल को समाप्त करने तक जिले में अभियान जारी रहेगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें