बिहार: पूर्णिया के आईजी कार्यालय में तैनात सिपाही से नक्सलियों ने मांगी लेवी

सुरक्षाबलों की सख्ती के बावजूद नक्सलियों की हिमाकत की खबरें आए दिन आती रहती हैं। अब बिहार के पूर्णिया (Purnia) जिले के आईजी कार्यालय में तैनात सहायक एसपी की सरकारी गाड़ी के चालक सिपाही के परिवार से नक्सलियों ने दो लाख की लेवी की मांग की है।

Purnia

नक्सलियों द्वारा Purnia आईजी ऑफिस में तैनात चालक सिपाही गौतम कुमार के मुंगेर जिला के नबकाडीह गांव स्थित घर पर पत्र भेजकर लेवी मांगी गई है। पत्र चालक सिपाही के पिता नरेश कुमार, चाचा और दादा के नाम पर भेजा गया है। नक्सलियों ने ये पत्र 1 अक्टूबर को भेजा था। पत्र नक्सली के लेटर पैड पर कलम से लिखा हुआ था, जिसमें दो लाख रुपये लेवी मांगी गई है।

लेवी नहीं देने पर जान से मारने की धमकी भी दी गई है। यह पत्र चालक सिपाही के परिजन को 3 अक्टूबर को घर में मिला। घर में लेवी संबंधित पत्र मिलते ही परिवार में हड़कंप मच गया। परिजन ने फोन कर चालक सिपाही को जानकारी दी और उसे पत्र की तस्वीर वाट्सएप पर भेजा।

घटना की जानकारी मिलते ही सिपाही ने तुरंत सहायक एसपी को इस नक्सली पत्र के बारे में जानकारी दी। उसके बाद सिपाही के परिवार वालों ने कुछ लोगों पर आशंका जताकर मुफस्सिल थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। इस संबंध में चालक सिपाही के अनुसार, पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर कुछ लोगों को गिरफ्तार किया है। मामले के अन्य बिंदुओं पर पुलिस जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें: झीरम घाटी नक्सली हमले में शामिल नक्सलियों पर NIA ने घोषित किया इनाम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here