बिहार: जमुई पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, जिले के टॉप 10 नक्सलियों में से एक को धर-दबोचा

गिरफ्तार नक्सली सोनू के खिलाफ जमुई जिले के विभिन्न थानों में 5 से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं। जिसकी वजह से वह जिले के टॉप टेन नक्सलियों (Naxals) की सूची में शामिल है।

Naxali

प्रतीकात्मक तस्वीर

बिहार में नक्सलियों (Naxali) के खिलाफ चलाए जा रहे सर्च अभियान के तहत जमुई के नरगंजो इलाके से एक हार्डकोर नक्सली सोनू बरनवाल को गिरफ्तार किया है। एएसपी अभियान सुधांशु कुमार के अनुसार, गिरफ्तार नक्सली सोनू जिले के टॉप टेन नक्सलियों (Naxali) की सूची में शामिल है। ऐसे में उसकी गिरफ्तारी जिला पुलिस के लिए बड़ी कामयाबी मानी जा रही है। 

जम्मू कश्मीर: आतंकियों के निशाने पर है अमरनाथ यात्रा, आईईडी और स्टीकी बम का कर सकते हैं इस्तेमाल

गौरतलब है कि गिरफ्तार नक्सली सोनू काफी लंबे समय से नक्सल संगठन में सक्रिय है। वह खैरा थाना क्षेत्र के दरिमा गांव का रहने वाला है और इसने कुछ साल पहले ही नरगंजो गांव की एक आदिवासी लड़की से शादी की थी। अपनी इसी शादी के कारण नक्सली सोनू की सक्रियता इस इलाके में बढ़ गई।

एएसपी सुधांशु कुमार के अनुसार, गिरफ्तार नक्सली सोनू के खिलाफ जमुई जिले के विभिन्न थानों में 5 से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं। जिसकी वजह से वह जिले के टॉप टेन नक्सलियों (Naxali) की सूची में शामिल है। फिलहाल नक्सली सोनू अदालत से बेल लेकर बाहर है और कुछ सालों से आपराधिक गतिविधियों में भी संलिप्त है।  

नक्सली सोनू पर दो आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने के कारण सोनो थाना में प्राथमिकी दर्ज है और पुलिस लंबे समय से उसकी गिरफ्तारी का प्रयास कर रही थी। इसी बीच पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि नक्सली सोनू चंद्रमंडी से सटे नारगंजो में छिपा है। इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें