बिहार: जमुई पुलिस के हत्थे चढ़ा फरार हार्डकोर माओवादी ‘डॉक्टर’, कई मामलों में है वांछित

खुफिया सूत्रों और पुलिस की टेक्टिनकल टीम की मदद से जिला पुलिस व सीआरपीएफ के संयुक्त टीम ने छापेमारी करके माओवादी डॉक्टर बेसरा को गिरफ्तार किया है।

Maoist Shyamlal Besra

Pic Credit: @ETVBharat

बिहार के जमुई जिले में पुलिस ने सालों से फरार चल रहे माओवादी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार माओवादी का नाम श्यामलाल बेसरा उर्फ डॉक्टर बेसरा (Maoist Shyamlal Besra) है और वह बिहार-झारखंड पूर्वोत्तर एरिया के माओवादी संगठन का खास सदस्य है।

जम्मू कश्मीर: कुलगाम में सुरक्षाबलों ने जैश आतंकी को मार गिराया, मुठभेड़ में 1 जवान शहीद 3 घायल, 2 नागरिक भी जख्मी

गौरतलब है कि माओवादी श्यामलाल बेसरा के खिलाफ दो अलग-अलग कांडों में मामले दर्ज हैं। श्यामलाल (Maoist Shyamlal Besra)  के खिलाफ एक फेरीवाले की हत्या कर पुलिस को नुकसान पहुंचाने के लिए बम लगाने का आरोप है। बताते चले कि वर्ष 2018 में श्यामलाल ने ही चंद्रमंडीह थाना क्षेत्र के जंगली इलाके में एक फेरीवाले की हत्या कर उसके शव के नीचे बम लगा दिया था। जिसकी तहकीकात करने आये तत्कालिन थानाध्यक्ष सहित तीन पुलिसकर्मी धमाके में घायल हो गये थे। 

पुलिस गिरफ्त में आये माओवादी श्यामलाल बेसरा (Maoist Shyamlal Besra)  ने शुरुआती जांच में स्वीकार किया कि वह बिहार-झारखंड पूर्वोत्तर एरिया माओवादी संगठन का सक्रिय सदस्य है। वह ग्रामीण डॉक्टर के तौर पर काम करता है और बीमार माओवादियों का उपचार करता है।  

जमुई के एसएसपी अभियान ओंकार नाथ सिंह के अनुसार, खुफिया सूत्रों और पुलिस की टेक्टिनकल टीम की मदद से जिला पुलिस व सीआरपीएफ के संयुक्त टीम ने छापेमारी करके माओवादी डॉक्टर बेसरा को गिरफ्तार किया है। पुलिस बेसरा को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है और इसकी निशानदेही पर अन्य बड़े माओवादियों की भी जल्द ही धर-पकड़ की जायेगी।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें