बिहार: जमुई में रेलवे स्टेशन को उड़ाने की धमकी देने वाले 2 नक्सलियों को पुलिस ने दबोचा, पहले भी जा चुके हैं जेल

बिहार (Bihar) के जमुई (Jamui) जिले में पुलिस (Police) को नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने रेलवे स्टेशन को उड़ाने की धमकी देनेवाले दो नक्सलियों को दबोच लिया है।

Naxalites

जमुई में रेलवे स्टेशन को उड़ाने की धमकी देने वाले 2 नक्सलियों को पुलिस ने दबोचा

जमुई (Jamui) जिले में पुलिस (Police) ने रेलवे स्टेशन को उड़ाने की धमकी देनेवाले दो नक्सलियों (Naxalites) को दबोच लिया है। दोनों के पास से पुलिस ने तीन जिलेटिन और डेटोनेटर के साथ और भी कई सामान बरामद किया है।

बिहार (Bihar) के जमुई (Jamui) जिले में पुलिस (Police) को नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने रेलवे स्टेशन को उड़ाने की धमकी देनेवाले दो नक्सलियों को दबोच लिया है। जानकारी के अनुसार, 22 अगस्त की रात ये दोनों नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के इशारे पर एक बार फिर बड़े घटना को अंजाम देने की फिराक में लगे थे।

इसकी खुफिया सूचना मिलने पर जमुई पुलिस ने कार्रवाई करते हुए गिद्धौर थाना इलाके से दो नक्सलियों भैरव यादव उर्फ गेहुमन और सुनील यादव को गिरफ्तार कर लिया।

पंजशीर में स्थानीय लड़ाकों ने 300 तालिबानियों को मार गिराया, काटी तालिबान की सप्लाई लाइन

बता दें कि बीते 30 जुलाई को चौरा स्टेशन को विस्फोट कर उड़ा देने की धमकी मिली थी। इसके चलते 2 घंटे तक परिचालन बंद रहा। बताया जा रहा है कि गिरफ्तार भैरव यादव उर्फ गेहुमन ने चौरा स्टेशन मास्टर को धमकी दी थी और इस काम के लिए सुनील यादव ने उसे पैसे दिए थे। चौरा स्टेशन को उड़ा देने की धमकी और परिचालन को बंद करवाने की घटना के बाद ही पुलिस इस मामले की छानबीन में जुटी हुई थी।

जिले के एसपी प्रमोद कुमार मंडल के अनुसार, नक्सली संगठन के कहने पर चौरा स्टेशन को उड़ा देने की धमकी देते हुए परिचालन को बंद करवाया गया था। गिरफ्तार नक्सली में सुनील यादव पहले भी लेवी मांगने को लेकर नक्सली घटना के अंजाम देने की आरोप में जेल जा चुका था। दोनों नक्सलियों (Naxalites) के पास से पुलिस ने तीन जिलेटिन और डेटोनेटर के साथ और भी कई सामान बरामद किया है।

बॉलीवुड एक्टर-डायरेक्टर महेश मांजरेकर ने कराई सर्जरी, हुई थी ये खतरनाक बीमारी

इस मामले में एसपी ने बताया है कि गिरफ्तार नक्सली हाल ही में जेल से छूट कर आए हैं। एसपी ने बताया कि शेखपुरा जेल में बंद सरेंडर किया नक्सली सुरंग यादव से सुनील यादव की मुलाकात हुई थी, जिसके बाद इस घटना की साजिश रची गई थी।

एसपी प्रमोद कुमार मंडल ने बताया कि चौरा स्टेशन की घटना के बाद पुलिस लगातार छानबीन कर रही थी। स्टेशन मास्टर से घटना को अंजाम देने वाले शख्स की पहचान के बाद भैरव यादव को गिरफ्तार किया गया।

ये भी देखें-

पूछताछ में नक्सली भैरव यादव ने स्वीकार किया है कि स्टेशन को उड़ाने की धमकी देने के लिए उसे सुनील यादव ने 5 हजार रुपये दिए थे। उसने बताया कि शेखपुरा जेल से छूटने के बाद सुनील यादव ने चौरा स्टेशन को उड़ा देने की धमकी देने के लिए 5 हजार रुपया दिए थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें