बिहार: कटिहार पुलिस के हत्थे चढ़े 5 विदेशी नागरिक, फर्जी तरीके से रह रहे थे सभी

गिरफ्तार किए गए इन अफगानिस्तानी नागरिकों  (Afghanistan Citizens) के पास से पुलिस ने 5 लाख रुपये से अधिक नकद राशि, राशि लेनदेन से संबंधित कागजात के अलावा कई अन्य दस्तावेज बरामद किये गए हैं।

Afghanistan Citizens

Afghanistan Citizens ।। प्रतिकात्मक चित्र

कटिहार जिला के नगर थाना अंतर्गत चौधरी मुहल्ला से पुलिस ने 5 अफगानिस्तानियों (Afghanistan Citizens) को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने बुधवार को बताया कि मंगलवार को गिरफ्तार किए गए इन अफगानिस्तानी नागरिकों  (Afghanistan Citizens) के पास से पांच लाख दो हजार नगद, एक करोड़ रुपये के लेन-देन से संबंधित कागजात, 15 मोबाइल, तीन एटीएम कार्ड, क्लोन कार्ड, पांच पैन कार्ड, चार आधार कार्ड एवं कई क्लोन आधार कार्ड, आवासीय प्रमाण पत्र, चार बाइक को जब्त किया गया है।

भारत के साथ चीन की आक्रामक नीति के खिलाफ अमेरिका, यूएस संसद में ड्रैगन का विरोध करने वाली रक्षा नीति विधेयक पास

उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान गिरफ्तार इन विदेशी नागरिकों (Afghanistan Citizens) ने खुद को कटिहार का निवासी बताया था, लेकिन उनके आवास की तलाशी के दौरान वहां से उक्त दस्तावेज बरामद हुए। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किये गये लोगों में से तीन के पास वैध पासपोर्ट हैं, जबकि दो के पास नहीं हैं। वर्मन ने बताया कि इस मामले में पांचों विदेशी नागरिकों सहित कुल सात लोगों को नामजद आरोपी बनाया गया है।

उन्होंने बताया कि नामजद आरोपियों में विदेशी नागरिकों (Afghanistan Citizens) मोहम्मद दाऊद उर्फ शेरगुल खान, कामरान उर्फ राजा खान, फजल मोहम्मद उर्फ समुद खान, ए. मोहम्मद राजा उर्फ राजा खान एवं गुलाम मोहम्मद तथा फरार इनके स्थानीय मकान मालिक मोनाजिर और एक अन्य व्यक्ति अलमर खान शामिल हैं।

वर्मन ने बताया कि प्रारंभिक जाँच में सभी का पैसे लेन-देन और और सूद पर राशि देने में संलिप्तता सामने आयी है। सभी आरोपी के खिलाफ धन शोधन और विदेशी आव्रजन कानून के तहत कार्रवाई की जा रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें