बिहार: नीतीश कुमार ने सातवीं बार CM पद की शपथ ली, तारकिशोर और रेणु देवी बने डिप्टी सीएम

बिहार में नीतीश कुमार ने सातवीं बार सीएम पद की शपथ ली है। बिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने उन्हें सीएम पद की शपथ दिलाई है।

Nitish Kumar

बीजेपी नेता तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी ने बिहार के डिप्टी सीएम के रूप में शपथ ली है। शपथ ग्रहण समारोह में गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद हैं।

पटना: बिहार में नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने सातवीं बार सीएम पद की शपथ ली है। बिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने उन्हें सीएम पद की शपथ दिलाई है।

वहीं बीजेपी नेता तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी ने बिहार के डिप्टी सीएम के रूप में शपथ ली है। बीजेपी नेता तारकिशोर प्रसाद कटिहार से विधायक चुने गए हैं और रेणु देवी बेतिया विधानसभा सीट से चुनाव जीती हैं। 

शपथ ग्रहण समारोह में गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद हैं। कांग्रेस और आरजेडी ने इस शपथग्रहण समारोह का बहिष्कार किया है।

Bhai Dooj 2020: क्यों मनाया जाता है भाई दूज का पर्व और क्या है शुभ मुहूर्त, यहां जानें

वहीं जेडीयू नेता विजय कुमार चौधरी, विजेंद्र प्रसाद यादव, अशोक चौधरी और मेवालाल चौधरी ने बिहार के कैबिनेट मंत्री के तौर पर शपथ ली। बीजेपी नेता मंगल पांडे और अमरेंद्र प्रताप सिंह ने भी मंत्री पद की शपथ ली है।

हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (HAM) के प्रमुख जीतन राम मांझी के बेटे संतोष कुमार सुमन और विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के मुकेश सहनी ने भी कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें