बिहार: NIA की टीम ने दानापुर में की छापेमारी, नक्सलियों को हथियार सप्लाई करने का है मामला

नक्सलियों (Naxalites) को हथियार सप्लाई करने के मामले की जांच के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (NIA) की छह सदस्यीय टीम 28 अक्टूबर को बिहार के दानापुर पहुंची।

NIA

इस मामले में नक्सली (Naxalites) परशुराम सिंह उर्फ नंदलाल और गौतम सिंह को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है।  पिछले दिनों एनआईए (NIA) ने कोर्ट से रिमांड लेकर इनसे पूछताछ भी की थी।

नक्सलियों (Naxalites) को हथियार सप्लाई करने के मामले की जांच के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (NIA) की छह सदस्यीय टीम 28 अक्टूबर को बिहार के दानापुर पहुंची। एनआईए (NIA) की टीम ने दानापुर में गजाधर चक गोला रोड स्थित गिरफ्तार नक्सली गौतम सिंह के ठिकाने पर छापेमारी की।

जानकारी के अनुसार, इस दौरान परिवार के लोगों के साथ-साथ आसपास के लोगों और स्थानीय थाने से भी गिरफ्तार नक्सली से जुड़ी सूचना ली गई। यह पूरा मामला मार्च में दानापुर और जहानाबाद में नक्सलियों के पास से मिले हथियारों की बरामदगी का है।

Covid-19: बीते 24 घंटे में देश में आए कोरोना के 14 हजार से ज्यादा नए केस, 800 से ज्यादा मरीजों की मौत

बता दें कि इसी साल 31 मार्च को बिहार एसटीएफ ने खुफिया सूचना के आधार पर दानापुर के गजाधर चक और जहानाबाद के बिस्तौल गांव में छापेमारी कर नक्सली परशुराम सिंह और उसके बेटे गौतम सिंह के ठिकानों से हथियारों का जखीरा बरामद किया गया था।

बरामद किए गए हथियारों में 609 डेटोनेटर, दो हैंड ग्रेनेड, 28 हैंड ग्रैनेड के हिस्से, तीन रॉकेट लांचर का नक्शा, .315 बोर का राइफल, सात मैगजीन, 25 राउंड गोलियां, पुलिस कमांडो की वर्दियों के साथ बड़ी संख्या में बम बनाने की सामग्री आदि चीजें शामिल थीं। एसटीएफ इस बड़ी कार्रवाई के बाद 17 जून को इस मामले की जांच की जिम्मेदारी एनआईए ने संभाली।

ये भी देखें-

इस मामले में नक्सली परशुराम सिंह उर्फ नंदलाल और गौतम सिंह को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। दोनों अभी बेउर जेल में बंद हैं। पिछले दिनों एनआईए ने कोर्ट से रिमांड लेकर इनसे पूछताछ भी की थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें