बिहार: पंचायत चुनाव के बीच पश्चिमी चंपारण में दिखी नक्सलियों की चहलकदमी, पुलिस अलर्ट

Naxalites

सांकेतिक तस्वीर

जिले के रामनगर थाना के मेघवाल मठिया गांव में 29 सितंबर की देर रात ग्रामीणों ने आधा दर्जन नक्सलियों (Naxalites) को हथियार के साथ देखा। इसके बाद से ही ग्रामीण दहशत में हैं।

बिहार (Bihar) के पश्चिमी चंपारण जिले (Pashchim Champaran) में पंचायत चुनाव (Panchayat Election) के बीच नक्सली (Naxalites) भी सक्रिय हो गए हैं। जिले के रामनगर थाना के मेघवाल मठिया गांव में 29 सितंबर की देर रात ग्रामीणों ने आधा दर्जन नक्सलियों को हथियार के साथ देखा। इसके बाद से ही ग्रामीण दहशत में हैं।

हालांकि, क्षेत्र में किसी तरह का अनहोनी घटना नहीं हुई है। नक्सलियों (Naxalites) की सक्रियता को देखते हुए मतदाताओं के साथ प्रत्याशी भी दहशत में हैं। चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी परेशान हैं।

छत्तीसगढ़: बीजापुर में नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट, CRPF के 2 जवान घायल

इस घटना को लेकर पुलिस के भी कान खड़े हो गए हैं। नक्सलियों को गांव में देखे जाने की सूचना ग्रामीणों ने रामनगर थाना प्रभारी कपूर नाथ शर्मा को दिया। जिसके बाद थाना प्रभारी ने क्षेत्र का दौरा किया।

एएसपी अभियान देवेश मिश्रा के नेतृत्व में अभियान चलाया जा रहा है। ग्रामीणों की सूचना पर एसटीएफ के जवान पूरे इलाके में घेराबंदी कर सर्च अभियान चला रहे हैं। चुनावी दस्तक के साथ नक्सलियों की हरकत से इस इलाके में दहशत का माहौल है।

ये भी देखें-

बता दें कि यह इलाका दोन क्षेत्र से जुड़ा हुआ है। यहां के बाद कुछ ही दूरी पर जंगल क्षेत्र शुरू हो जाता है। मेघवाल मटिया पंचायत से जंगल का क्षेत्र और पहाड़ का क्षेत्र नजदीक है। पहले भी इस इलाके में कई बार नक्सली वारदात हो चुकी है। इसे देखते हुए जिला पुलिस सक्रिय हो गई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें