बिहार: नक्सलियों ने हथियारों की दम पर जमुई के चौरा स्टेशन पर कब्जा किया, कई घंटों के लिए रुकीं ट्रेनें

नक्सली 29 जुलाई से 3 अगस्त तक शहीदी सप्ताह मना रहे हैं। इसीलिए नक्सली शनिवार की सुबह स्‍टेशन पर पहुंचे और रेल कर्मियों को हथियार के बल पर डराया और पूरी जगह को कब्जे में ले लिया।

Naxalite

सांकेतिक तस्वीर

नक्सली (Naxalites) शनिवार की सुबह स्‍टेशन पर पहुंचे और रेल कर्मियों को हथियार के बल पर डराया और पूरी जगह को कब्जे में ले लिया।

जमुई: बिहार में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ अभियान जारी है, फिर भी नक्सली अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। मामला जमुई जिले का है, यहां के चौरा स्टेशन पर नक्सलियों ने हमला किया है।

इस नक्सली हमले की वजह से पटना-हावड़ा रेलमार्ग पर ट्रेनों का परिचालन घंटों के लिए रुक गया। बता दें कि पूर्वी बिहार में पहले ही नक्‍सली हमले का खुफिया इनपुट मिला था, जिसके बाद से पुलिस अलर्ट थी, लेकिन फिर भी यह वारदात हो गई।

बता दें कि नक्सली 29 जुलाई से 3 अगस्त तक शहीदी सप्ताह मना रहे हैं। इसीलिए नक्सली (Naxalites) शनिवार की सुबह स्‍टेशन पर पहुंचे और रेल कर्मियों को हथियार के बल पर डराया और पूरी जगह को कब्जे में ले लिया।

जम्मू कश्मीर: पुलवामा हमले का मास्टरमाइंड और 15 लाख का इनामी आतंकी ‘लंबू’ ढेर, 7 लाख का इनामी आतंकी समीर भी मारा गया

नक्सली हमले की खबर मिलते ही ट्रेनों का आवागमन रोक दिया गया। इस रास्ते से आखिरी ट्रेन साउथ बिहार एक्सप्रेस (South Bihar Express) सुबह 3:20 पर गुजरी थी, इसके बाद से ये रास्ता घंटों रुका रहा।

घटना की जानकारी पर जैसे ही मौके पर पुलिस पहुंची तो नक्सली भाग खड़े हुए। इसके बाद रेल परिचालन फिर से सामान्य हुआ। बता दें कि नक्सली इस समय शहीदी सप्ताह मना रहे हैं, जो 3 अगस्त तक चलेगा। इसकी शुरुआत 28 जुलाई से हुई थी।

शहीदी सप्ताह के दौरान नक्सली गांवों में बैठक करते हैं और अपने मरे हुए साथियों को याद करते हैं। इसके अलावा नक्सली किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की भी कोशिश करते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें