बिहार: भेलवा और ऋषिकुंड के जंगल में नक्सली बनवा रहे आधुनिक हथियार, नहीं है पुलिस का खौफ

बिहार में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है, फिर भी नक्सली अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। हथियारों को बेखौफ होकर बनाया जा रहा है

Naxalites

नक्सलियों (Naxalites) को जंगल का फायदा मिल रहा है। एसटीएफ इस मामले में नजर बनाए हुए है। खबर है कि नक्सली इन हथियारों को बेरोजगार युवाओं के जरिए इधर से उधर पहुंचा रहे हैं।

भागलपुर: बिहार में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ अभियान जारी है, फिर भी नक्सली अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, नक्सली अपने संगठन को मजबूत करने के लिए मुंगेर के भेलवा जंगल में हथियार बनवा रहे हैं। खबर है कि यहां हर दिन करीब 200 से ज्यादा हथियार 20 कारीगरों के द्वारा बनवाए जा रहे हैं।

इन हथियारों को बेखौफ होकर बनाया जा रहा है और इसके लिए टेंट और शामियाना भी लगाया गया है। पुलिस ने एक बार छापेमारी भी की है, लेकिन नक्सलियों (Naxalites) को जंगल का फायदा मिल रहा है। एसटीएफ इस मामले में नजर बनाए हुए है।

खबर है कि नक्सली इन हथियारों को बेरोजगार युवाओं के जरिए इधर से उधर पहुंचा रहे हैं और इनकी बिक्री कर रहे हैं। नक्सली कई राज्यों में इन हथियारों को बेचकर सप्लाई कर रहे हैं।

बिहार: मुंगेर में डीआईजी ने सभी सुरक्षाबलों के साथ की बैठक, नक्सलियों के खिलाफ एकजुट होकर कार्रवाई करने का निर्देश

भेलवा जंगल के अलावा ये काम ऋषिकुंड के जंगल में किया जा रहा है। पुलिस का मानना है कि भागलपुर के करीब 20 कारीगर इस काम में लगे हैं। कहा जा रहा है कि नक्सलियों को पुलिस की कार्रवाई की वजह से लेवी मिलने में मुश्किल हो रही है, इस वजह से वह हथियार बेचकर पैसा जुटा रहे हैं।

इसके अलावा खबर ये भी है कि नक्सलियों को पुलिस के साथ मुठभेड़ का डर रहने लगा है। नक्सली जानते हैं कि बड़े हथियारों को लेकर चलने में परेशानी होती है, इसलिए वह छोटे और आधुनिक हथियारों का निर्माण करवा रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें