बिहार: गया में SSB के हत्थे चढ़ा सालों से फरार नक्सली, पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में था शामिल

सशस्त्र सीमा बल (SSB) की 29वीं वाहिनी ने गुरपा ने नक्सलियों के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई में कुख्यात नक्सली (Naxalite) सुबोध मांझी को गिरफ्तार कर लिया है।

Naxalite

गिरफ्तार नक्सली।

एसएसबी (SSB) को खुफिया सूचना मिली थी कि नक्सली (Naxalite) सुबोध मांझी वजीरगंज थाना क्षेत्र के विशुनपुर गांव के दलित टोला हरिहरपुर आया हुआ है।

बिहार (Bihar) के गया जिले में सुरक्षाबलों को नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ सफलता मिली है। सशस्त्र सीमा बल (SSB) की 29वीं वाहिनी ने गुरपा ने नक्सलियों के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई में कुख्यात नक्सली (Naxalite) सुबोध मांझी को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार नक्सली गया वजीरगंज थाना क्षेत्र के सुखा बिगहा में अब से 14 साल पहले हुई पुलिस नक्सली मुठभेड़ कांड का वांछित अभियुक्त था।

वह लंबे समय से फरार चल रहा था। जानकारी के अनुसार, एसएसबी (SSB) को खुफिया सूचना मिली थी कि नक्सली (Naxalite) सुबोध मांझी वजीरगंज थाना क्षेत्र के विशुनपुर गांव के दलित टोला हरिहरपुर आया हुआ है। इस सूचना के आधार पर एसएसबी 29वीं वाहिनी ने पुलिस बल के साथ मिलकर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान इस नक्सली को गिरफ्तार कर लिया गया।

झारखंड: चतरा जिले से हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार, लंबे समय से चल रहा था फरार

पुलिस के मुताबिक, वजीरगंज के सूखा बिगहा बिहार में साल 2007 में नक्सलियों के साथ पुलिस की भीषण मुठभेड़ (Naxal Encounter) हुई थी। इस मुठभेड़ में पुलिस के कई जवान और अधिकारी घायल हुए थे। इसी घटना को लेकर वजीरगंज थाना में दर्ज कांड संख्या 30 /2007 में सुबोध मांझी नामजद था। वह तब से लगातार फरार चल रहा था। मांझी सूखा बिगहा का रहने वाला है।

ये भी देखें-

पहले भी उसे पकड़ने के लिए पुलिस ने उसके कई ठिकानों पर लगातार कई बार छापेमारी की थी लेकिन वह बचकर निकल जाता था। पुलिस के अनुसार, सुबोध को बिहार से बाहर अंतर्राज्यीय गिरोह में शामिल होने की सूचना भी मिली है। गिरफ्तार नक्सली ने सुखा बिगहा मुठभेड़ कांड के अलावा अन्य कई नक्सली घटनाओं को अंजाम देने में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें