बिहार: रोतहास जिले में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, कुख्यात नक्सली रामदुलारे गिरफ्तार

गिरफ्तारी के बाद पुलिसिया छानबीन में नक्सली रामदुलारे (Naxali Ramdulare) ने कई अहम जानकारियां साक्षा की हैं। जिसके आधार पर जिले में एरिया डोमिनेशन व छापेमारी की कार्रवाई लगातार जारी है।

Naxali Ramdulare Arrested in Rohatas

Bihar: Naxali Ramdulare Yadav Arrested by Security Forces in Rohtas II Pic Credit: @jagran

बिहार के रोतहास जिले के डेहरी आन सोन थानाक्षेत्र के तहत जिला पुलिस और सशस्त्र सीमा बल (SSB) के जवानो की संयुक्त कार्रवाई में एक मोस्ट वांटेड नक्सली रामदुलारे यादव (Naxali Ramdulare) को गिरफ्तार किया गया है।

छत्‍तीसगढ़: कांकेर में नक्सलियों ने मचाया उत्पात, सड़क निर्माण कार्य में लगे 5 वाहनों में लगाई आग

रोहतास के पुलिस अधीक्षक आशीष भारती के अनुसार, खुफिया सूत्रों के आधार पर पुलिस और एसएसबी जवानो की एक टीम को डेहरी आन सोन थानाक्षेत्र के अंतर्गत पड़ने वाले नौहट्टा बस स्टैंड के पास छापेमारी कर इस कुख्यात नक्सली को धर दबोचने में सफलता हासिल की है। जिसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

पुलिस अधीक्षक के मुताबिक, गिरफ्तार नक्सली का नाम रामदुलारे यादव उर्फ लादू लाल यादव (Naxali Ramdulare) है, जो कि कैमूर पहाड़ी स्थित बड़ा गांव का रहने वाला है। इसके खिलाफ आस-पास के कई थानों में आपराधिक मामले दर्ज हैं, जिनमें से तिलौथू थाने में ही केवल दो नक्सल कांड शामिल हैं। इसके अलावा पड़ोसी राज्यों में नक्सली गतिविधियों में इसकी संलिप्तता रही है। पुलिस को सटीक सूचना मिली थी कि ये नक्सली किसी विशेष घटना को अंजाम देने की नियत से नौहट्टा इलाके में छिपा हुआ है।

पुलिस अधीक्षक के मुताबिक, गुप्त सूचना के बाद फौरान एसडीपीओ नवजोत सिमी के नेतृत्व में जिला पुलिस और एसएसबी जवानों की एक संयुक्त टीम बनाई गई। जिसमें एसएसबी के सहायक समादेष्टा अभिषेक कुमार, नौहट्टा, रोहतास व तिलौथू थाने के प्रभारी सहेत अन्य पुलिसकर्मी शामिल हुये। एसपी ने आगे बताया कि गिरफ्तारी के बाद पुलिसिया छानबीन में नक्सली रामदुलारे (Naxali Ramdulare) ने कई अहम जानकारियां साक्षा की हैं। जिसके आधार पर जिले में एरिया डोमिनेशन व छापेमारी की कार्रवाई लगातार जारी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें