बिहार: नवादा में नक्सलियों का तांडव, मजदूरों के साथ मारपीट, जेसीबी और बोलेरो में लगाई आग

बिहार के नवादा जिले के गोविंदपुर थाना क्षेत्र के बकसोती-महेशपुर के पास सकरी नदी पर निर्माणाधीन पुल के बेस कैंप पर 5 जनवरी की देर रात नक्सलियों (Naxalites) ने हमला किया और सो रहे मजदूरों के साथ जमकर मारपीट की।

Naxalites

बिहार के नवादा जिले के गोविंदपुर थाना क्षेत्र के बकसोती-महेशपुर के पास सकरी नदी पर निर्माणाधीन पुल के बेस कैंप पर 5 जनवरी की देर रात नक्सलियों (Naxalites) ने हमला किया

बिहार के नवादा जिले के गोविंदपुर थाना क्षेत्र के बकसोती-महेशपुर के पास सकरी नदी पर निर्माणाधीन पुल के बेस कैंप पर 5 जनवरी की देर रात नक्सलियों (Naxalites) ने हमला किया और सो रहे मजदूरों के साथ जमकर मारपीट की। इसके साथ ही एक जेसीबी और बोलेरो को नक्सलियों ने आग के हवाले कर दिया।

Naxalites
नक्सलियों ने निर्माण कार्य में लगे जेसीबी को फूंक दिया।

जानकारी के मुताबिक, लेवी वसूली को लेकर नक्सलियों (Naxalites) ने इस घटना को अंजाम दिया है। बता दें कि यहां आरएएस कंपनी द्वारा पुल निर्माण कराया जा रहा है और निर्माण कंपनी से नक्सली लगातार लेवी की मांग कर रहे थे। इसे लेकर ही इस घटना को अंजाम देने की आशंका जताई जा रही है। मजदूरों ने बताया कि देर रात अचानक 30-35 की संख्या में आए नक्सलियों (Naxalites)ने हमला कर दिया और मजदूरों का कपड़ा उतरवाकर उनकी जमकर पिटाई की और फिर एक जेसीबी और बोलेरो को जला दिया। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर गोविंदपुर थाना की पुलिस पहुंच गई।

जानकारी के अनुसार, 16-17 मजदूर बेसकैंप में सो रहे थे, नक्सलियों (Naxalites) ने सभी के कपड़े उतरवाकर पिटाई की। घटना के बाद पुल निर्माण कंपनी में लगे मजदूर काम छोड़कर भागने की तैयारी में हैं। घटना के बाद इलाके में दहशत का माहौल है। इससे पहले राज्य के औरंगाबाद जिले के टंडवा थाना क्षेत्र के बेला खपरमंडा गांव में 2 जनवरी की रात नक्सलियों (Naxalites) ने हमला किया था। नक्सलियों ने यहां पूर्व जिला परिषद सदस्य के घर पर हमला किया और उनकी बाइक जला दी। साथ ही नक्सलियों ने नारेबाजी भी की। जानकारी के अनुसार, पूर्व जिला परिषद सदस्य पप्पू विश्वकर्मा के घर पर देर रात नक्सलियों ने हमला कर दिया।

इसकी भनक लगते ही पप्पू विश्वकर्मा वहां से जान बचाकर भाग निकले। नक्सलियों (Naxalites) ने वहां खड़ी एक पल्सर बाइक को जला दिया और तोड़फोड़ भी की। पप्पू ने बताया कि नक्सलियों (Naxalites) ने हमला कर उनकी बाइक जलाई और कुछ अन्य सामानों को भी नुकसान पहुंचाया। नक्सलियों ने एक पर्चा भी छोड़ा है जिसमें हमले की जिम्मेदारी टीएसपीसी (TSPC) संगठन ने ली है। पर्चे के माध्यम से पुलिस की मदद करने पर धमकी दी गई है। साथ ही पर्चे में पोस्ता की खेती को रोकने की बात कही गई है। नक्सलियों (Naxalites) ने पर्चे के माध्यम से कार्रवाई की चेतावनी भी दी है।

पढ़ें: एंटी नक्सल अभियानों में JAP जवानों की भूमिका महत्वपूर्ण: डीजीपी

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें