बिहार: लॉकडाउन में भी सक्रिय है हार्डकोर नक्सली प्रद्युम्न शर्मा, पुलिस रख रही कड़ी नजर

प्रशासन कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने कोहर दिन नई-नई रणनीति बना कर काम कर रहा है। लेकिन इन सब के बीच बिहार के नवादा जिले के रजौली थाना क्षेत्र के जंगलों में हार्डकोर नक्सली (Naxali) प्रद्युम्न शर्मा का हथियारबंद दस्ता किसी नापाक मंसूबे को अंजाम देने के लिए घूम रहा है।

Naxalite

सांकेतिक तस्वीर।

कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण को रोकने के लिए देश भर में 21 दिनों का लॉकडाउन जारी है। प्रशासन कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए हर दिन नई-नई रणनीति बना कर काम कर रहा है। लेकिन इन सब के बीच बिहार के नवादा जिले के रजौली थाना क्षेत्र के जंगलों में हार्डकोर नक्सली (Naxali) प्रद्युम्न शर्मा का हथियारबंद दस्ता किसी नापाक मंसूबे को अंजाम देने की फिराक में घूम रहा है।

Naxalites

पिछले 15 दिनों से जंगली इलाके में नक्सली (Naxali) प्रद्युम्न शर्मा और उसका दस्ता मौजूद है। दरअसल, पिछले 3 अप्रैल की रात नक्सलियों (Naxalites) ने इलाके में स्थित कई ईट-भट्ठा संचालकों से 50-50 हजार रुपये बतौर लेवी मांगी थी। जिन भट्ठों से लेवी मांगी गई है, वह भट्ठा घनी आबादी के आसपास है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि नक्सली (Naxali) अभी भी सक्रिय हैं।

Coronavirus: हालात को देखते हुए बढ़ सकती है लॉकडाउन की अवधि, केंद्र कर रहा विचार

लॉकडाउन की वजह से सभी कारोबार पूरी तरह से ठप पड़ा है। ऐसे में नक्सलियों (Naxalites) को लेवी नहीं मिल पा रही है। पहले से ही लोग कोरोना के खौफ के साए में जी रहे हैं। हालांकि लेवी मांगने की घटना सामने आने के बाद जिला प्रशासन से लेकर स्थानीय प्रशासन तुरंत हरकत में आ गया। नक्सलियों की तलाश में लगातार जंगलों में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

बताते चलें कि जिस इलाके में नक्सलियों (Naxalites) की चहलकदमी है, वह पहले नक्सलियों का केंद्र हुआ करता था। बड़ी संख्या में नक्सली दिन के उजाले में भी घूमते थे। एएसपी अभियान कुमार आलोक ने कहा, नक्सलियों की चहलकदमी पर पूरी तरह निगाह रखी जा रही है। किसी भी अप्रिय स्थिति से पहले उन पर नियंत्रण कर लिया जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें