Bihar: नालंदा के आकाशदीप ने लहराया कामयाबी का परचम, सेना में बने लेफ्टिनेंट

बिहार (Bihar) के नालंदा के रहने वाले आकाशदीप (Akashdeep) ने सेना (Indian Army) में अधिकारी बनकर अपने किसान पिता और मां के सपनों को साकार किया है। साधारण से किसान ज्वाला प्रसाद के बेटे आकाशदीप ने सेना में लेफ्टिनेंट बनकर कामयाबी का परचम लहराया है।

Indian Army

माता-पिता के साथ आकाशदीप।

पासिंग परेड के बाद आर्मी में लेफ्टिनेंट (Lieutenant) बनने पर आकाशदीप और उनके माता पिता को लोग लगातार बधाइयां दे रहे हैं। आकाशदीप ने सेना (Indian Army) में अधिकारी बनकर पूरे जिले का नाम भी रौशन किया है।

बिहार (Bihar) के नालंदा के रहने वाले आकाशदीप (Akashdeep) ने सेना (Indian Army) में अधिकारी बनकर अपने किसान पिता और मां के सपनों को साकार किया है। नालंदा जिले के अस्थावां प्रखंड ‌के शहवाजपुर गांव के साधारण से किसान ज्वाला प्रसाद के बेटे आकाशदीप ने सेना में लेफ्टिनेंट बनकर कामयाबी का परचम लहराया है।

पासिंग परेड के बाद आर्मी में लेफ्टिनेंट (Lieutenant) बनने पर आकाशदीप और उनके माता पिता को लोग लगातार बधाइयां दे रहे हैं। आकाशदीप ने सेना (Indian Army) में अधिकारी बनकर पूरे जिले का नाम भी रौशन कर दिया है। ओटीए (OTA) गया में जैसे ही पासिंग आउट परेड का अंतिम कदम पूरा हुआ, वहां मौजूद आकाशदीप के माता-पिता का सीना गर्व से चौड़ा हो गया।

गुजरात में PM मोदी बोले- किसानों को गुमराह कर रहा है विपक्ष, हर शंका के समाधान के लिए तैयार है सरकार

पासिंग आउट परेड में पहुंचे आकाशदीप (Akashdeep) के माता-पिता बेटे की सफलता पर फूले नहीं समा रहे थे। पासिंग आउट परेड का अंतिम कदम पूरा होते ही मैदान तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। पासिंग आउट के बाद सेना में लेफ्टिनेंट बने बेटे आकाशदीप ने अपनी मां को गले लगा लिया। लेफ्टिनेंट आकाशदीप जब अपनी मां से लिपटे, तो उनकी आंखों में खुशी के आंसू छलक पड़े।

एक किसान का बेटे की सफलता की कहानी से पूरा जिला गौरवांवित हो रहा है। लेफ्टिनेंट आकाशदीप (Lieutenant Akashdeep) ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। उनका मानना है कि अगर लक्ष्य साफ हो और सकारात्मक पहल की जाए तो सफलता आपके कदम अवश्य चूमती है। थोड़ी परेशानियां आएंगी, मगर उससे घबराना नहीं चाहिए।

ये भी देखें-

आकाशदीप के पिता ज्वाला प्रसाद ने बताया कि आकाशदीप का बचपन पटना में गुजरा है। वहीं रहकर उसने शुरुआती शिक्षा हासिल की। 6ठीं क्लास के लिए उसने सैनिक स्कूल की परीक्षा पास की। उसने साल 2009 में हरियाणा के कुंजपुरा के सैनिक स्कूल में दाखिला लिया। 12वीं तक की पढ़ाई वहीं हुई। साल 2016 में एनडीए की परीक्षा में वह सफल हुआ। उसके बाद एनडीए (NDA) में दाखिला लिया। साल 2019 में एनडीए के पढ़ाई पूरी की। उसके बाद 12 दिसंबर, 2020 को आकाशदीप ने लेफ्टिनेंट (Lieutenant) के पद पर ज्वॉइन किया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें