Bihar: नक्सलियों के खिलाफ STF कर रही ताबड़तोड़ कार्रवाई, पश्चिम चंपारण के बाद मुजफ्फरपुर से वांटेड नक्सली गिरफ्तार

बिहार (Bihar) में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ STF जबरदस्त कार्रवाई कर रही है। पश्चिम चंपारण के बाद अब STF ने मुजफ्फरपुर जिले में एक वांटेड नक्सली (Naxali) को दबोच लिया है।

Naxalite

STF ने मुजफ्फरपुर जिले में एक वांटेड नक्सली (Naxalite) को दबोच लिया है।

गिरफ्तारी के बाद एसटीएफ (STF) की टीम ने नक्सली (Naxalite) मुजफ्फरपुर पुलिस के हवाले कर दिया है। पुलिस की कई टीमें गिरफ्तार नक्सली से पूछताछ में जुट गई हैं।

बिहार (Bihar) में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ STF जबरदस्त कार्रवाई कर रही है। पश्चिम चंपारण के बाद अब STF ने मुजफ्फरपुर जिले में एक वांटेड नक्सली (Naxali) को दबोच लिया है। बिहार एसटीएफ की टीम ने मुजफ्फरपुर पुलिस (Police) टीम की मदद से हार्डकोर नक्सली रामू पासवान उर्फ हिमांशु को साहेबगंज थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार नक्सली जिले के कुढ़नी थाना क्षेत्र में साल 2013 में हुई नक्सली वारदात में वांटेड था और लंबे समय से फरार चल रहा था। जानकारी के अनुसार, खुफिया सूचना मिलने पर एसटीएफ (STF)  की एसओजी-2 की टीम ने मुजफ्फरपुर विशेष पुलिस की टीम के साथ मिलकर साहेबगंज थाना क्षेत्र में फरार नक्सली के ठिकानों पर छापेमारी किया और उसे दबोचा लिया।

Bihar: पश्चिम चंपारण में कुख्यात नक्सली को STF ने दबोचा, जबरन वसूलता था लेवी

गिरफ्तारी के बाद एसटीएफ की टीम ने उसे मुजफ्फरपुर पुलिस के हवाले कर दिया है। पुलिस की कई टीमें गिरफ्तार नक्सली से पूछताछ में जुट गई हैं। पुलिस के अनुसार, जिले में हुई करीब आधा दर्जन से अधिक नक्सली वारदातों में वह शामिल रहा है। वहीं, एक नक्सली वारदात में वह साल 2013 से फरार था।

ये भी देखें-

कुढ़नी थाना में दर्ज विस्फोटक अधिनियम के मामले और नक्सली कांड के केस में वह फरार था। पुलिस के अनुसार, वह अब तक जिले में कुल सात केस में नामजद था, जिनमें से छह केस में वह न्यायालय से जमानत पर है और 2013 के मामले में वांटेड था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें