बिहार: मुजफ्फरपुर पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, कई मामलों में वांटेड ये फरार नक्सली पुलिस के हत्थे चढ़ा

नक्सली अशोक पर 2015 में मोतीपुर इलाके में हाईवे निर्माण काम में लगी एक कंस्ट्रक्शन कंपनी के कैंप पर विध्वंसक घटना को अंजाम देने में अशोक शामिल था।

Naxalite

सांकेतिक तस्वीर।

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में पुलिस की स्पेशल टीम ने साहेबगंज थाना क्षेत्र के बल्थी चौक इलाके से एक कुख्यात नक्सली अशोक राम (Naxali Ashok) को गिरफ्तार किया है। यह नक्सली जिले के पश्चिमी इलाके में नक्सल गतिविधियों में सक्रिय भूमिका निभाता रहा है।

झारखंड: देवघर में नक्सलियों के नाम पर लेवी मांगना वाला गिरफ्तार, मुख्य आरोपी अभी भी फरार

पुलिस गिरफ्त में आया नक्सली अशोक (Naxali Ashok) मूलरूप से पूर्वी चंपारण के चकिया थाना क्षेत्र के भुवन छपरा गांव का रहने वाला है। इसके खिलाफ कई थानों में नक्सली घटनाओं में संलिप्त होने का मामला दर्ज है। जिसके कारण पुलिस को इसकी काफी लंबे समय से तलाश थी।

मुजफ्फरपुर पुलिस ने सूत्रों से मिली सूचना के आधार पर साहेबगंज इलाके में नाकेबंदी कर नक्सली अशोक को दबोच लिया गया। इस ऑपरेशन में एसएसबी के कंपनी कमांडर ऋतुराज, साहेबगंज थानाध्यक्ष अनुप कुमार सहित कई सुरक्षाकर्मी शामिल थे।

गिरफ्तारी के बाद पुलिसिया पूछताछ में इसने संगठन से जुड़े कई बड़े नक्सलियों के नाम व ठिकाने की जानकारी दी। इस सूचना के आधार पर स्पेशल टीम कई जगहों पर कार्रवाई कर रही है।

पुलिस के मुताबिक फिलहाल नक्सली अशोक (Naxali Ashok) को मोतीपुर थाने में दर्ज मामले के तहत न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। 2015 में मोतीपुर इलाके में हाईवे निर्माण काम में लगी एक कंस्ट्रक्शन कंपनी के कैंप पर विध्वंसक घटना को अंजाम देने में अशोक शामिल था। इस घटना में कंस्ट्रक्शन कंपनी के कर्मचारियों को बंधक बनाकर नक्सली वारदात को अंजाम दिया गया था। इसके अलावा कुढऩी व तुर्की समेत अन्य थानों  में भी नक्सली वारदातों को अंजाम देने में उसकी संलिप्ता रही है। उसके विरुद्ध दर्ज मामलों का रिकार्ड खंगाला जा रहा है, ताकि लंबित मामलों में उसे रिमांड किया जा सके।

मुजफ्फरपुर के एसएसपी जयंत कांत के अनुसार, साहेबगंज के बल्थी चौक के पास नक्सली अशोक (Naxali Ashok) के आने की सूचना पर पुलिस की स्पेशल टीम ने घेराबंदी की। इसी के तहत वह पकड़ में आया है। पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तरा नक्सली के खिलाफ पुलिस के पास पर्याप्त सबूत है और जल्द ही चार्जशीट दायर कर स्पीडी ट्रायल चलाकर उसे सजा दिलाने की कवायद की जाएगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें