बिहार: मुजफ्फरपुर में खूंखार नक्सली ने आत्मसमर्पण किया, लखीसराय में दो पुलिस के हत्थे चढ़े

naxali, naxal, bihar, muzaffarpur, naxali surrendere, lakhisarai, naxal arrested, sirf sach, sirfsach.in
कई संगीन मामलों के आरोपी नक्सली ने आत्मसमर्पण किया

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में हथौड़ी रेलवे ट्रैक उड़ाने के मामले में फरार चल रहे नक्सली वृजनंदन दास ने 16 सितंबर को पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। उसने समाज की मुख्य धारा से जुड़ने की इच्छा जाहिर की। इसके बाद नगर थाने की पुलिस ने उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया। बोचहां थानाक्षेत्र के घरभाड़ा के रहने वाले वृजनंदन दास ने बोचहां, हथौड़ी व मीनापुर में पांच नक्सली वारदातों को अंजाम दिया था। तीन आपराधिक मामलों में वह बेल ले चुका था।

वह हथौड़ी रेलवे ट्रैक उड़ाने और भाजपा नेता सह तत्कालीन औराई विधायक रामसूरत राय के पेट्रोल पंप पर हमला करने के मामले में फरार चल रहा था। वृजनंदन ने कहा कि वह 2014 में बहकावे में आकर राह भटक गया था। लेकिन, अब उसे समाज की मुख्य धारा से जुड़ कर अपनी पत्नी व पांच मासूम बच्चों के लिए जीना है। उधर, राज्य के लखीसराय जिले में एसटीएफ की टीम ने 15 सितंबर की देर रात दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार नक्सलियों के पास से पुलिस ने एक कट्टा, दो कारतूस व तीन खोखे भी बरामद किए।

एसपी सुशील कुमार के मुताबिक, जिले के चानन थाना क्षेत्र के पंचमूर जंगली क्षेत्र से दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें एक नक्सली धर्मेंद्र कोड़ा जमुई जिले के लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत चौकिया गांव का रहने वाला है। वहीं, दूसरा गिरफ्तार नक्सली जयनंदन यादव उर्फ जयनारायण यादव किऊल थाना क्षेत्र के सिंहचक का है़। गिरफ्तार दोनों नक्सली कमांडर बालेश्वर कोड़ा एवं अर्जुन कोड़ा के नेतृत्व में नक्सली घटना को अंजाम देते थे।

पढ़ें: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन की अनसुनी बातें

उइगर मुसलमानों के मसले पर इमरान खान ने किया ‘सरेंडर’, सामने आया दोहरा चरित्र

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here