Bihar: मुजफ्फरपुर से हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार, 6 सालों से चल रहा था फरार

बिहार (Bihar) के मुजफ्फरपुर जिले में सुरक्षाबलों को नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ बड़ी सफलता हाथ लगी है। छह सालों से फरार हार्डकोर नक्सली (Hardcore Naxalite) को एसएसबी (SSB) की टीम ने दबोच लिया है।

Hardcore Naxalite

फरार हार्डकोर नक्सली अजय कुमार को एसएसबी की विशेष टीम ने गिरफ्तार कर लिया।

साल 2015 से फरार चल रहे हार्डकोर नक्सली (Hardcore Naxalite) अजय कुमार को एसएसबी (SSB) की विशेष टीम ने गिरफ्तार कर लिया है।

बिहार (Bihar) के मुजफ्फरपुर जिले में सुरक्षाबलों को नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ बड़ी सफलता हाथ लगी है। छह सालों से फरार हार्डकोर नक्सली (Hardcore Naxalite) को एसएसबी (SSB) की टीम ने दबोच लिया है। जिले के साहेबगंज थाना क्षेत्र इलाके में एसएसबी द्वारा चलाए जा रहे हैं विशेष अभियान में यह कामयाबी मिली है।

जानकारी के अनुसार, साल 2015 से फरार हार्डकोर नक्सली अजय कुमार को एसएसबी की विशेष टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। नक्सली (Naxalite) अजय पर साल 2015 में जिले के मीनापुर थाना इलाके में नक्सली वारदातों को अंजाम देने का आरोप था। वहीं, मीनापुर थाना के 2 कांडों में बीते 6 सालों से वह फरार था जिसे एसएसबी की विशेष टीम ने साहेबगंज इलाके से दबोचा है।

दिल्ली में लगेगा वीकेंड कर्फ्यू, कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए सीएम केजरीवाल ने लिए ये बड़े फैसले

हार्डकोर नक्सली (Hardcore Naxalite) अजय कुमार उर्फ अजय भगत पर करीब एक दर्जन से अधिक नक्सली घटनाओं को अंजाम देने का आरोप है। वह गिरफ्तारी के डर से छिपकर रह रहा था और संगठन के लिए काम कर रहा था। इसी बीच गुप्त सूचना पर एसएसबी (SSB) और पुलिस (Police) की विशेष टीम ने 13 अप्रैल की देर रात साहेबगंज के रामपुर चौक के समीप नाकेबंदी कर उसे दबोच लिया।

गिरफ्तार नक्सली से पूछताछ में नक्सली संगठन में शामिल और कई नक्सलियों के नाम सामने आए हैं, जिनकी तलाश में विशेष टीम कई जगहों पर छापेमारी कर रही है।

चीन फिर कर रहा लद्दाख बॉर्डर के पास हरकत, इस जगह से पीछे नहीं हटने पर अड़े चीनी सैनिक

बताया जा रहा है कि नक्सली अजय मूलरूप से बरूराज थाना के मौना का रहने वाला है। संगठन में वह एरिया कमांडर था। उसपर मीनापुर इलाके के कारोबारियों से लेवी मांगने का आरोप है।

पुलिस के अनुसार, नक्सली अजय को साहेबगंज से गिरफ्तार किया गया। उसके खिलाफ मीनापुर थाने में दो मामले दर्ज हैं। वहीं, अन्य थानों में उसके खिलाफ दर्ज मामलों का रिकार्ड खंगाला जा रहा है। उन सभी मामलों में उसे रिमांड किया जाएगा। दूसरी ओर शीघ्र चार्जशीट दाखिल करने की भी कवायद की जा रही है, ताकि स्पीडी ट्रायल से सजा दिलाने की कवायद की जा सके।

ये भी देखें-

पुलिस के मुताबिक, अजय पर सड़क निर्माण करने वाली गैमन इंडिया कंपनी के कुढ़नी स्थित बेस कैंप पर भी हमला करने का आरोप है। इसके अलावा लेवी के लिए कई ईंट भट्ठा पर हिंसक घटनाओं को अंजाम दिया गया है। पूछताछ के बाद उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें