बिहार: मुंगेर से तीन हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार, कई हिंसक वारदातों में रहे हैं शामिल

बिहार में नक्सलियों (Naxals) के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत तीन नक्सली गिरफ्तार किए गए हैं। ये गिरफ्तार नक्सली (Naxalites) कई बड़ी वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। पुलिस को इनकी तलाश लंबे समय से थी।

Naxals

मुंगेर से गिरफ्तार नक्सली।

पुलिस (Police) और एसएसबी (SSB) की संयुक्त कार्रवाई में मुंगेर जिले के हवेली खड़गपुर थाना क्षेत्र से तीन हार्डकोर नक्सलियों (Naxals)  की गिरफ्तारी की गई है।

बिहार में नक्सलियों (Naxals) के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत तीन नक्सली गिरफ्तार किए गए हैं। ये गिरफ्तार नक्सली (Naxalites) कई बड़ी वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। पुलिस को इनकी तलाश लंबे समय से थी। इनका संबंध कई बड़े नक्सलियों से भी था। दरअसल, राज्य के मुंगेर जिले में पहले चरण में होने वाले विधानसभा चुनाव में नक्सलियों पर नकेल कसने के लिए पुलिस द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है।

इसी क्रम में पुलिस (Police) और एसएसबी (SSB) की संयुक्त कार्रवाई में हवेली खड़गपुर थाना क्षेत्र से तीन हार्डकोर नक्सलियों की गिरफ्तारी की गई है। छोटी मधुबन के रहने वाले नक्सलियों (Naxals) शिवशंकर चौड़ा, जेठू कोड़ा और दिलीप किस्कू को गिरफ्तार करने में पुलिस ने सफलता पाई है।

Atal Tunnel: पीएम मोदी ने किया दुनिया की सबसे बड़ी सुरंग का उद्घान, जानें क्या है इसकी खासियत

खड़गपुर डीएसपी संजय पांडेय के अनुसार, जिला पुलिस और एसएसबी की संयुक्त कार्रवाई में शिवशंकर चौड़ा को गिरफ्तार किया है। वह 30 मई, 2018 को खड़गपुर झील के जीर्णोद्धार कार्य में लगे एजेंसी के 4 पोकलेन और एक मोटरसाइकिल जलाने की घटना में भी शामिल रहा है।

पुलिस के अनुसार, शिवशंकर चौड़े जीर्णोद्धार कार्य में मजदूरी का काम करता था और नक्सलियों तक सूचनाएं पहुंचाता था। वहीं उन्होंने बताया कि दिलीप किस्कू कुख्यात नक्सली (Naxali) बीरबल की पत्नी का भाई है। साल 2014 में गंगटा थाना क्षेत्र में मिनी गन फैक्ट्री के संचालन मामले में इसकी गिरफ्तारी भी हुई थी।

ये भी देखें-

खड़गपुर डीएसपी के अनुसार, गिरफ्तार तीनों नक्सलियों ने कई हिंसक वारदातों को अंजाम दिया है। कई नक्सलियों (Naxals) से इसके संबंध रहे हैं। पुलिस के अनुसार, बिहार विधानसभा चुनाव से पहले इन तीनों की गिरफ्तारी एक बड़ी उपलब्धि है। एसडीपीओ संजय पांडेय के अनुसार, शिवशंकर चौड़ा का पिता अशोक चौड़ा भी बड़ा नक्सली है, जो पिछले 15 सालों से अधिक समय से फरार चल रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें