बिहार: मुंगेर में नक्सलियों की कायराना हरकत, दो लोगों की बेरहमी से की हत्या

बिहार (Bihar) के मुंगेर जिले में नक्सलियों (Naxals) ने कायराना करतूत को अंजाम दिया है। जिले के खड़गपुर थाना क्षेत्र के जटाधारी गांव में नक्सलियों (Naxalites) ने दो लोगों की बेरहमी से हत्या कर दी।

Naxals

सांकेतिक तस्वीर।

बिहार (Bihar) के मुंगेर जिले में नक्सलियों (Naxals) ने कायराना करतूत को अंजाम दिया है। जिले के खड़गपुर थाना क्षेत्र के जटाधारी गांव में नक्सलियों (Naxalites) ने दो लोगों की बेरहमी से हत्या कर दी। दोनों ग्रामीणों का शव नक्सलग्रस्त बघेल गांव से बरामद हुआ है। नक्सलियों ने यह हत्या पुलिस के लिए मुखबिरी करने के शक में की है।

जानकारी के अनुसार, 9 जुलाई की देर रात नक्सलियों का दस्ता जटाधारी गांव पहुंचा। वहां से नक्सलियों (Naxals) ने 3 लोगों को अगवा कर लिया। बाद में नक्सलियों ने इनमें से दो बृजलाल टूडू और अरुण राय की गला रेत कर हत्या कर दी और दोनों का शव बघेल गांव के पास फेंक दिया। वहीं, तीसरे अगवा व्यक्ति को नक्सलियों ने छोड़ दिया।

झारखंड: संगठनों में चल रही वर्चस्व की लड़ाई, रांची में हार्डकोर नक्सली की गोली मारकर हत्या

10 जुलाई की सुबह स्थानीय लोगों ने शव को देखा और इसकी सूचना खड़गपुर थाना पुलिस को दी। बताया जा रहा है कि बृजलाल टूडू पहले नक्सली संगठन (Naxal Organization) से जुड़ा हुआ था। वह नक्सली वारदातों में शामिल था और इस मामले में वह जेल भी जा चुका था।

अरुण राय के बारे में भी यही कहा जा रहा है कि उसका नक्सलियों (Naxalites) संबंध था। हालांकि, इन दोनों ने ही नक्सली संगठन को छोड़ दिया था। जिसके बाद से ये दोनों नक्सलियों की आंख में खटकने लगे थे। नक्सलियों को शक था कि ये दोनों पुलिस के लिए मुखबिरी करते हैं। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंच घटना की जानकारी ली। मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

बता दें कि इन दिनों नक्सलियों (Naxals) के खिलाफ पुलिस प्रशासन काफी सख्ती बरत रहा है। सुरक्षाबलों द्वारा लगातार की जा रही कार्रवाई से नक्सली बौखलाए हुए हैं। अपनी बौखलाहट में ही वे इस तरह की नापाक हरकतों को अंजाम दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें