बिहार: मोतिहारी से दो नक्सली गिरफ्तार, देसी कट्टा और कारतूस बरामद

बिहार (Bihar) के मोतिहारी जिले से पुलिस को नक्सलियों (Naxals) के खिलाफ कामयाबी मिली है। जिले के छौड़ादानो प्रखंड के दो अलग-अलग जगहों से पुलिस ने दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया है।

Naxalite

सांकेतिक तस्वीर।

मोतिहारी से पुलिस ने दो नक्सलियों (Naxals) को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार नक्सलियों के पास से देसी कट्टा और कारतूस बरामद किया गया है। 

बिहार (Bihar) के मोतिहारी जिले से पुलिस को नक्सलियों (Naxals) के खिलाफ कामयाबी मिली है। जिले के छौड़ादानो प्रखंड के दो अलग-अलग जगहों से पुलिस ने दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार नक्सलियों के पास से देसी कट्टा और कारतूस बरामद किया गया है। गिरफ्तार नक्सलियों में दरपा थाना क्षेत्र के पिपरा गांव का रहने वाला कुख्यात नक्सली जग्रनाथ साह शामिल है।

इस नक्सली को दरपा पुलिस ने छौड़ादानो पुलिस के सहयोग से एक देसी कट्टा तथा दो जिदा कारतूस के साथ तिनकोनी गांव के सरेह से गिरफ्तार किया है। वह हत्या और लूट जैसे कई कांडों का नामजद अभियुक्त है। जानकारी के मुताबिक, पुलिस को सूचना मिली थी कि नक्सली (Naxali) जग्रनाथ साह हथियार के साथ कहीं जा रहा है।

‘चाइना स्टडी ग्रुप’ ने लिया LAC पर सैन्य तैयारियों का जायजा, इन बिंदुओं पर हुई चर्चा

इस सूचना के आधार पर त्वरित कार्रवाई करते हुए छौड़ादानो पुलिस के सहयोग से एक टीम बनाई गई। इस टीम ने छौड़ादानो और तिनकोनी गांव के बीच उसे धर दबोचा। तालाशी के दौरान उसके पास से एक देसी तमंचा और दो जिदा कारतूस बरामद हुए है। जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर थाने ला कर पूछताछ की गई।

उसके खिलाफ थाने में शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। गौरतलब है कि छौड़ादानो के चर्चित विकास हत्याकांड में वह नामजद अभियुक्त है। इस मामले में रक्सौल जीआरपी को उसकी तालाश है। मामले में रक्सौल जीआरपी उसे रिमांड पर ले सकती है।

CRPF के जांबाज राहुल माथुर: सीने पर लगी थी गोली पर आतंकियों को नहीं छोड़ा जिंदा

वहीं, दूसरी ओर महुआवा एसएसबी (SSB) ने बॉर्डर पिलर संख्या 376 से चार किलोमीटर अन्दर भारतीय सीमा में कोईरिया टोला रक्सौल निवासी राजदेव महतो के पुत्र अरुण कुमार को एक देसी कट्टा और एक कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है। उसके पास से एक मोबाइल भी बरामद किया गया है।

ये भी देखें-

एसएसबी ने जब्त सामानों की आवश्यक कागजी प्रक्रिया पूरी कर उसे छौड़ादानो पुलिस को सौंप दिया है। थानाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि आवश्यक पूछताछ के बाद उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें