बिहार: औरंगाबाद पुलिस ने मोस्टवांटेड नक्सली को धर दबोचा, बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में था नक्सली धर्मेंद्र

औरंगाबाद पुलिस को खबर मिली कि नक्सली धर्मेंद्र गया से भाग कर औरंगाबाद के नक्सल प्रभावित क्षेत्र में भागने की कोशिश कर रहा है। इस सूचना के आधार पर एसएसबी की टीम ने जाल बिछा कर औरंगाबाद से ही उसे दबोच लिया।

Naxali Dharmendra Yadav

Naxali Dharmendra Yadav II Pic Credit @Jagran

बिहार के औरंगाबाद जिले में एक कुख्यात नक्सली पकड़ा गया है। पुलिस गिरफ्त में आया नक्सली धर्मेंद्र यादव (Naxali Dharmendra Yadav) टंडवा थाने के पिछुलिया गांव का रहने वाला है और वह जिले के मोस्टवांटेड नक्सलियों में से एक है।

छत्तीसगढ़: सुकमा मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने इनामी नक्सली कमांडर को मार गिराया, कई जवानों की हत्या में था शामिल

औरंगाबाद नगर थानाध्यक्ष अंजनी कुमार के अनुसार, पुलिस गिरफ्तार नक्सली धर्मेंद्र यादव (Naxali Dharmendra Yadav) की तलाश टंडवा थाना कांड संख्या 05/17 में कर रही थी। इसी दौरान एसएसबी को सूत्रों से सूचना मिली कि एक कुख्यात नक्सली औरंगाबाद शहर के शाहपुर कॉलोनी में रामलखन सिंह यादव कॉलेज के पास रह रहा है। इसी सूचना के आलोक में तत्काल नगर थाना पुलिस ने चिह्नित इलाके को घेर कर इस नक्सली को गिरफ्तार कर लिया।

एसएसबी के अनुसार, नक्सली धर्मेंद्र यादव (Naxali Dharmendra Yadav) किसी बड़े कांड को अंजाम देने के लिए औरंगाबाद में छिपा हुआ था। हालांकि इस नक्‍सली के गया पहुंचने की सूचना थी और इसी के आधार पर गया पुलिस की टीम अपने क्षेत्र में छानबीन कर रही थी, लेकिन इसी दौरान औरंगाबाद पुलिस को खबर मिली कि नक्सली धर्मेंद्र गया से भाग कर औरंगाबाद के नक्सल प्रभावित क्षेत्र में भागने की कोशिश कर रहा है। इस सूचना के आधार पर एसएसबी की टीम ने जाल बिछा कर औरंगाबाद से ही उसे दबोच लिया। नक्सली धर्मेंद्र से पूछताछ में एसएसबी को कई महत्वपूर्ण जानकारी मिली है और उसका सत्यापन किया जा रहा है।

गौरतलब है कि नक्सली धर्मेंद्र यादव (Naxali Dharmendra Yadav) 2017 से फरार चल रहा था। उसके खिलाफ 2017 में ही टंडवा थाने में आपराधिक मामला दर्ज है। तभी से नक्सली धर्मेंद्र फरार है। पुलिस इसकी गिरफ्तारी को बड़ी कामयाबी के रूप में देख रही है और आस-पास के अन्य थानों में भी उसके आपराधिक इतिहास को खंगाल रही है। फिलहाल उसे टंडवा थाने के सुपुर्द किया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें