बिहार: मुंगेर में नक्सलियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, कई नक्सल कैंप ध्वस्त, कैन बम भी बरामद

पुलिस की भनक लगते ही नक्सली (Naxalites) भाग खड़े हुए। ये कार्रवाई एसएसबी के असिस्टेंट कमांडेंट हेमंत कुमार के नेतृत्व में की गई है।

Naxalites

फाइल फोटो।

पुलिस की भनक लगते ही नक्सली (Naxalites) भाग खड़े हुए। ये कार्रवाई एसएसबी के असिस्टेंट कमांडेंट हेमंत कुमार के नेतृत्व में की गई है। बरामद नक्सली सामान को पुलिस के हवाले कर दिया गया है।

मुंगेर: बिहार में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ अभियान जारी है। ताजा मामला मुंगेर का है। यहां नक्सलियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई हुई है। ज्वाइंट ऑपरेशन में पैसरा के पास जंगली इलाके में नक्सलियों के अस्थायी कैंप को ध्वस्त कर दिया गया है। कैंप से भारी मात्रा में केन बम, नक्सली साहित्य के अलावा काफी सामान बरामद हुआ है।

हालांकि पुलिस की भनक लगते ही नक्सली (Naxalites) भाग खड़े हुए। ये कार्रवाई एसएसबी के असिस्टेंट कमांडेंट हेमंत कुमार के नेतृत्व में की गई है। बरामद नक्सली सामान को पुलिस के हवाले कर दिया गया है।

दिल्ली के लालकिले पर हुई हिंसा मामले का आरोपी दीप सिद्धू गिरफ्तार, एक लाख रुपए का रखा गया था इनाम

बता दें कि नक्सल समस्या के मामले में बिहार पांचवें नंबर पर है। हालांकि यहां हालात में सुधार हुआ है। नक्सलियों के खिलाफ बिहार पुलिस और केंद्रीय सुरक्षा बलों की लगातार कोशिशों की वजह से ही ये स्तिथि सुधरी है।

नक्सल प्रभावित इलाकों में सरकार द्वारा लगातार योजनाएं लागू की जा रही हैं। इसमें सड़क निर्माण सबसे प्रमुख है। इसके अलावा नक्सली इलाकों में शिक्षा के प्रचार-प्रसार पर जोर दिया जा रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें