बिहार: पुलिस के साथ मुठभेड़ में था शामिल, लखीसराय से हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार

बिहार (Bihar) के लखीसराय जिले के पीरी बाजार थाना क्षेत्र के टाली कोड़ासी से हार्डकोर नक्सली (Hardcore Naxali) को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इस नक्सली (Naxali) की टाली कोड़ासी में मौजूदगी की पुलिस को खुफिया सूचना मिली थी।

Naxali

सांकेतिक तस्वीर।

बिहार (Bihar) के लखीसराय जिले से पुलिस ने एक हार्डकोर नक्सली को गिरफ्तार कर लिया। जिले के पीरी बाजार थाना क्षेत्र के टाली कोड़ासी से हार्डकोर नक्सली (Hardcore Naxali) महंगु कोड़ा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इस नक्सली (Naxali) की टाली कोड़ासी में मौजूदगी की पुलिस को खुफिया सूचना मिली थी।

इस सूचना के आधार पर एएसपी अभियान अमृतेश कुमार के नेतृत्व में छापेमारी कर इसे गिरफ्तार कर लिया गया। इस अभियान दल में एएसपी अभियान के साथ पुलिस बल के अलावा सीआरपीएफ के जवान भी शामिल थे। एएसपी अभियान ने इस नक्सली (Naxali) की गिरफ्तारी की पुष्टि है। जानकारी के मुताबिक, गिरफ्तार नक्सली (Naxali) पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में शामिल था।

मध्य प्रदेश: मंडला में मुठभेड़ के बाद भागे नक्सली, 4 लाख रूपए सहित अन्य सामान बरामद

दरअसल, 18 जुलाई, 2019 को नक्सलियों (Naxals) के जमावड़े की सूचना पर घोघी कोड़ासी, माधुरी कोल, मिठ्ठूपर कांबिग ऑपरेशन चलाया गया था। इस दौरान पुलिस की नक्सलियों से मुठभेड़ हो गई था। इस मुठभेड़ में गिरफ्तार नक्सली महंगु कोड़ा भी शामिल था। बता दें कि इसी मामले का एक और अभियुक्त दीपक राम को पिछले 4 जून को चानन क्षेत्र के बन्नू बगीचा से गिरफ्तार किया गया था।

एसपी अभियान अमृतेश कुमार के नेतृत्व में की गई छापेमारी में चानन थाना क्षेत्र के बन्नू बगीचा से हार्डकोर नक्सली (Naxali) दीपक राम को 4 जून की की अहले सुबह उसके घर से गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी नक्सली (Naxali) दीपक की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस को लंबा चौड़ा जाल बिछाना पड़ा।

पुलिस का मानना है कि आरोपी नक्सलियों (Naxalites) के कदवार नेताओं के लिए काम करता है। पीरीबाजार थाना के साथ ही कजरा, चानन थाना में भी गुनाहों की फाइल खंगाला जा रहा है। आरोपी नक्सली (Naxali) के लिए राशन पानी की व्यवस्था करता था। कम दिनों में ही इसने कई बड़ा नक्सली नेताओं के बीच पैठ बना लिया था।

यह भी पढ़ें