बिहार: लखीसराय से हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार, पुलिस के साथ मुठभेड़ में था शामिल

बिहार (Bihar) के लखीसराय जिले में नक्सलियों (Naxals) के विरुद्ध कार्रवाई में पुलिस (Police) को सफलता हाथ लगी है। एसपी अभियान अमृतेश कुमार के नेतृत्व में की गई छापेमारी में चानन थाना क्षेत्र के बन्नू बगीचा से हार्डकोर नक्सली (Naxali) दीपक राम को 4 जून की की अहले सुबह उसके घर से गिरफ्तार कर लिया गया।

Naxali

गिरफ्तार हार्डकोर नक्सली।

बिहार (Bihar) के लखीसराय जिले में नक्सलियों (Naxals) के खिलाफ कार्रवाई में पुलिस (Police) को सफलता हाथ लगी है। एसपी अभियान अमृतेश कुमार के नेतृत्व में की गई छापेमारी में चानन थाना क्षेत्र के बन्नू बगीचा से हार्डकोर नक्सली (Naxali) दीपक राम को 4 जून की की अहले सुबह उसके घर से गिरफ्तार कर लिया गया।

छापेमारी टीम में पुलिस के साथ-साथ एसटीएफ (STF) और सीआरपीएफ (CRPF) की 131वीं बटालियन के जवान मौजूद थे। गिरफ्तार नक्सली पीरी बाजार थाना में दर्ज कांड का वांछित अभियुक्त था।

छत्तीसगढ़: जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए लगा रहा था IED, पुलिस ने नक्सली को दबोचा

एएसपी के अनुसार, 18, मार्च 2019 को पीरी बाजार बाजार क्षेत्र के घोघी कोड़ासी, मिट्ठू पहाड़, माधुरी कोल में बालेश्वर कोड़ा, अर्जुन कोड़ा, सुरेश कोड़ा के छिपे होने की सूचना पर चलाए गए कांबिग ऑपरेशन के दौरान हुई पुलिस और नक्सली मुठभेड़ (Naxal Encounter) में दीपक राम शामिल था।

आरोपी नक्सली (Naxali) दीपक की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस को लंबा चौड़ा जाल बिछाना पड़ा। पुलिस का मानना है कि आरोपी नक्सलियों (Naxalites) के कदवार नेताओं के लिए काम करता है। पीरीबाजार थाना के साथ ही कजरा, चानन थाना में भी गुनाहों की फाइल खंगाला जा रहा है। आरोपी नक्सली (Naxali) के लिए राशन पानी की व्यवस्था करता था। कम दिनों में ही इसने कई बड़ा नक्सली नेताओं के बीच पैठ बना लिया था। 4 जून को आवश्यक कार्रवाई एवं पूछताछ करने के बाद उसे जेल भेजा दिया गया।

यह भी पढ़ें