Bihar: लखीसराय में भाकपा माओवादी के नक्सलियों की हिमाकत, पर्चे फेंक पुलिस को दी चुनौती

बिहार (Bihar) के लखीसराय जिले में नक्सलियों (Naxls) ने कायराना हरकत की है। जिले के किऊल थाना की स्थापना के बाद से पहली बार इलाके में नक्सलियों (Naxalites) ने पर्चे फेंक कर दहशत फैलान की कोशिश की है।

Naxal Pamphlets

नक्सलियों के द्वारा फेंके गए पर्चे (Naxal Pamphlets) से आसपास के इलाके में दहशत का माहौल है। जंगली और पहाड़ी क्षेत्रों से दूर शहरी क्षेत्र इलाके में पहली बार नक्सलियों ने पर्चे फेंक कर अपनी उपस्थिति दर्ज की है।

बिहार (Bihar) के लखीसराय जिले में नक्सलियों (Naxls) ने कायराना हरकत की है। जिले के किऊल थाना की स्थापना के बाद से पहली बार इलाके में नक्सलियों (Naxalites) ने पर्चे फेंक कर दहशत फैलान की कोशिश की है। नक्सलियों ने ये पर्चे चिपकाए भी हैं। इस पर्चे (Naxal Pamphlets) में उन्होंने पुलिस (Police) से बदला लेने की बात लिखी है।

किऊल-बन्नूबगीचा मुख्य सड़क पर पुलिया की दीवार पर नक्सलियों (Naxals) ने पर्चे साटकर व फेंक कर पुलिस को खुली चुनौती दी है। कई अन्य क्षेत्रों में भी पर्चा फेंका गया है। इसमें नक्सलियों ने किऊल थाना पुलिस की रात्रि गश्त पर भी सवाल उठाया है।

Bihar: औरंगाबाद में एंटी नक्सल ऑपरेशन को दौरान मिली कामयाबी, देसी राइफल और कारतूस बरामद

यह नक्सली पर्चा (Naxal Pamphlets) सादे कागज पर लाल रंग से लिखा गया है- “बदला लो भाई बदला लो, गोबरदाहा जंगल में पुलिस द्वारा हत्या की गई, आदर शहीद का. मंसू कोडा का बदला लो”, “अमर शहीद मंसू कोडा की हत्या का राजनीतिक बदला लो”। पर्चे पर ‘निवेदक- भाकपा माओवादी’ लिखा है।

ये भी देखें-

नक्सलियों के द्वारा फेंके गए पर्चे (Naxal Pamphlets) से आसपास के इलाके में दहशत का माहौल है। जंगली और पहाड़ी क्षेत्रों से दूर शहरी क्षेत्र इलाके में पहली बार नक्सलियों ने पर्चे फेंक कर अपनी उपस्थिति दर्ज की है। फेंके गए पर्चे के स्थान से किऊल थाना महज आधा किलोमीटर और रेल थाना किऊल भी काफी पास में है। नक्सलियों ने पुल-पुलिया समेत करीब एक दर्जन स्थानों पर ये पर्चे फेंके हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें