बिहार: जमुई में हो रही नक्सलियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई, वांटेड नक्सली गिरफ्तार

बिहार (Bihar) के जमुई जिले में पुलिस नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ लगातार अभियान चला रही है। इसी क्रम में जिले की झाझा पुलिस ने 22 जून की सुबह झाझा बाजार से एक नक्सली (Naxalite) को गिरफ्तार कर लिया।

Naxalite

सांकेतिक तस्वीर।

यह नक्सली (Naxalite) अपने छोटे भाई की शादी की खरीदारी करने बाजार आया था। पुलिस को लंबे समय से इस नक्सली की तलाश थी।

बिहार (Bihar) के जमुई जिले में पुलिस नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ लगातार अभियान चला रही है। इसी क्रम में जिले की झाझा पुलिस ने 22 जून की सुबह झाझा बाजार से एक नक्सली (Naxalite) को गिरफ्तार (Arrest) कर लिया।

पुलिस ने अजय बास्के नाम के नक्सली को अरेस्ट किया है। वह झाझा थाना क्षेत्र के नक्सलग्रस्त जुड़पनियां गांव का रहनेवाला है। जमुई के एसपी प्रमोद कुमार मंडल ने नक्सली अजय बास्के की गिरफ्तारी की पुष्टि की है।

जम्मू कश्मीर: शोपियां में आतंकियों ने बरसाईं गोलियां, पुलिस इंस्पेक्टर परवेज अहमद शहीद

जानकारी के अनुसार, यह नक्सली अपने छोटे भाई की शादी की खरीदारी करने बाजार आया था। पुलिस को लंबे समय से इस नक्सली की तलाश थी। बता दें कि इससे पहले 21 जून की रात को भी जमुई में पुलिस को एक हार्डकोर नक्सली को दबोचने में कामयाबी मिली थी।

ये भी देखें-

जिले के चन्द्रमंडीह थाना क्षेत्र के गोविंदपुर गांव से 21 जून की रात चकाई पुलिस (Police) और सीआरपीएफ (CRPF) की संयुक्त टीम ने नक्सली (Naxalite) प्रेमचंद्र मरांडी उर्फ बब्लू मरांडी को गिरफ्तार कर लिया। यह नक्सली 14 सालों से फरार चल रहा था। कई नक्सली वारदातों के आरोपी प्रेमचंद्र मरांडी उर्फ बब्लू मरांडी को सुरक्षाबलों ने छापेमारी कर उसके घर के पास के जंगल से गिरफ्तार कर लिया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें