Bihar: जमुई में सुरक्षाबलों को नक्सलियों के खिलाफ मिली बड़ी कामयाबी, 2 क्विंटल विस्फोटक बरामद

नक्सल प्रभावित ठाढी पंचायत के जंगली इलाकों में 4 फरवरी की शाम चलाए जा रहे सर्च ऑपरेशन के दौरान नक्सलियों (Naxalites) द्वारा छिपाकर रखे गए दो क्विंटल से अधिक शक्तिशाली विस्फोटक (Explosive) बरामद हुआ।

Explosive

सांकेतिक तस्वीर।

बेद्रा पहाड़ के पास जमीन के नीचे दबाकर रखे गए एक ड्रम एवं दो छोटे-छोटे ड्रम को बरामद किया गया। इन ड्रमों में लगभग दो क्विंटल से अधिक अमोनियम नाइट्रेट विस्फोटक (Explosive) छुपा कर रखा गया था।

बिहार (Bihar) के जमुई जिले में सुरक्षाबलों को नक्सलियों (Naxals) के खिलाफ बड़ी कामयाबी मिली है। जिले की चंद्रमंडी पुलिस एवं एसएसबी द्वारा थाना क्षेत्र के नक्सल प्रभावित ठाढी पंचायत के जंगली इलाकों में 4 फरवरी की शाम चलाए जा रहे सर्च ऑपरेशन के दौरान नक्सलियों (Naxalites) द्वारा छिपाकर रखे गए दो क्विंटल से अधिक शक्तिशाली विस्फोटक (Explosive) बरामद हुआ।

पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार मंडल ने विस्फोटक बरामद किए जाने की पुष्ट की है। जानकारी के मुताबिक, पिछले दो दिनों से जंगली इलाके में नक्सली गतिविधियों की सूचना सूचना पुलिस को मिल रही था। सूचना के आधार पर एसएसबी सिमुलतला एवं चंद्रमंडी पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था।

Jharkhand: BBMKU कॉलेज विकास परिषद की बैठक आज, 23.85 करोड़ की विकास योजनाओं पर लगेगी मुहर

इसी क्रम में बेद्रा पहाड़ के समीप जमीन के नीचे दबाकर रखे गए एक ड्रम एवं दो छोटे-छोटे ड्रम को बरामद किया गया। इन ड्रमों में लगभग दो क्विंटल से अधिक अमोनियम नाइट्रेट विस्फोटक (Explosive) छुपा कर रखा गया था। पुलिस ने बड़े ड्रम से लगभग दो क्विवंटल जबकि छोटे ड्रम में लगभग 15 किलो विस्फोटक बरामद किया है।

आशंका जताई जा रही है कि नक्सलियों (Naxalites) द्वारा इस विस्फोटक का उपयोग आगामी पंचायत चुनाव के दौरान सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए किया जा सकता था।

ये भी देखें-

बता दें कि यह इलाका घोर नक्सल प्रभावित रहा है और वर्तमान में भी नक्सल पिन्टु राणा और अरविन्द यादव जैसे कुख्यात नक्सलियों के दस्ते की गतिविधि की सूचना मिलती रहती है। जमुई जिले में लगातार नक्‍सलियों के खिलाफ पुलिस और सुरक्षाबलों की कार्रवाई हो रही है। नक्सलियों की धर-पकड़ जारी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें