बिहार: जमुई में सुरक्षाबलों ने चलाया सर्च अभियान, डबल मर्डर के बाद से एक्शन में जवान

बिहार (Bihar) के नक्सल प्रभावित जमुई (Jamui) जिले में सुरक्षाबलों ने सर्च अभियान (Search Operation) चलाया। बिहार-झारखंड के सीमावर्ती जंगलों में सर्च अभियान चलाया गया।

Search Operation

File Photo

वारदात के बाद से ही सुरक्षाबल के जवान सीमावर्ती जंगलों में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ अभियान (Search Operation)  चला रहे हैं। बता दें कि टोला पहाड़ का जंगल जमुई और गिरीडीह के जंगली इलाकों को जोड़ता है।

बिहार (Bihar) के नक्सल प्रभावित जमुई (Jamui) जिले में सुरक्षाबलों ने सर्च अभियान (Search Operation) चलाया। बिहार-झारखंड के सीमावर्ती जंगलों में सर्च अभियान चलाया गया। बता दें कि पिछले दिनों जिले के चकाई थाना क्षेत्र के नक्सल प्रभावित बोंगी पंचायत के बाराजोर गांव में नक्सलियों (Naxalites) ने पिता-पुत्र की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

इस घटना के बाद से ही सुरक्षाबल के जवान सीमावर्ती जंगलों में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ अभियान चला रहे हैं। बता दें कि टोला पहाड़ का जंगल जमुई और गिरीडीह के जंगली इलाकों को जोड़ता है। 29 अगस्त की देर शाम तक अभियान चलाया गया। सुरक्षाबलों द्वारा सिमराढाव, टोलापहाड़, बाराजोर, नैनी पत्थर, ओकनमाटांड़, चिल्काखार, पथरिया, खिजरा के जंगली इलाकों को खंगाला जा रहा है।

छत्तीसगढ़: सुकमा में विस्फोटक के साथ 2 नक्सली गिरफ्तार, कई वारदातों में रहे हैं शामिल

जंगली इलाकों में सीआरपीएफ, एसएसबी, कोबरा बटालियन एवं जिला पुलिस की संयुक्त टीम चप्पे-चप्पे की छानबीन की। इस अभियान में सुरक्षाबलों की कुल आठ टीमों को लगाया गया है। इन टीमों में कोबरा की चार, एसएसबी की दो तथा सीआरपीएफ की दो टीमों को लगाया गया है।

ये भी देखें-

इसके अलावा जमुई जिला पुलिस एवं पड़ोसी झारखंड के भेलवाघाटी सीआरपीएफ कैंप के जवानों की भी मदद ली जा रही है। साथ ही इस पूरे अभियान की मानिटरिंग सीआरपीएफ के डीआइजी विमल कुमार बिष्ट, एसएसबी के मुख्य कमांडेंट विनय कुमार सिंह और जमुई के एएसपी अभियान सुधांशु कुमार कर रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें