बिहार: जमुई में नक्सलियों के खिलाफ एक्शन में पुलिस, बढ़ते दबाव के चलते 3 ने किया सरेंडर

बिहार (Bihar) के जमुई जिले में पुलिस (Police) नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ एक्शन में है। पुलिस द्वारा की जा रही लगातार छापेमारी से नक्सलियों पर दबाव बढ़ा है।

Naxalites

File Photo

नक्सली प्रकाश दास अपने अन्य साथी नक्सलियों (Naxalites) के साथ जून, 2017 में थाना क्षेत्र के धमनकुंडा जंगल में पुलिस को नुकसान पहुंचाने के लिए केन बम लगाने के मामले में आरोपी है।

बिहार (Bihar) के जमुई जिले में पुलिस (Police) नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ एक्शन में है। पुलिस द्वारा की जा रही लगातार छापेमारी से नक्सलियों पर दबाव बढ़ा है। यही कारण है कि जिले के लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र में एक नक्सली सहित तीन लोगों ने अदालत में सरेंडर कर दिया।

इस बाबत जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष मृत्युंजय कुमार ने बताया कि आत्मसमर्पण करने वाले नक्सली (Naxalite) का नाम प्रकाश दास है। वह बरहट थाना के जावातरी का रहने वाला है।

नक्सली प्रकाश दास अपने अन्य साथी नक्सलियों (Naxalites) के साथ जून, 2017 में थाना क्षेत्र के धमनकुंडा जंगल में पुलिस को नुकसान पहुंचाने के लिए केन बम लगाने के मामले में आरोपी है। इस घटना में लक्ष्मीपुर थाना में थाना कांड संख्या 106/17 के तहत मामला दर्ज कर पांच लोगों को नामजद आरोपी बनाया गया था। उसमें प्रकाश दास का नाम भी शामिल था।

Bihar: जमुई में पुलिस ने हार्डकोर नक्सली को दबोचा, छिपकर नक्सल गतिविधियों को दे रहा था अंजाम

घटना के बाद से ही प्रकाश दास फरार चल रहा था। इस घटना के तीन आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया है। एक आरोपी बीरेन्द्र दास साकिन गोबरदाहा मटिया को पुलिस ने तीन दिन पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेजा था।

ये भी देखें-

साथ में अन्य दो आरोपियों कोहबरवा निवासी ओंकार सिंह और छोटू सिंह ने पुलिस के बढ़ते दबाव की वजह से न्यायालय के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया। ये दोनों वनरक्षी के साथ मारपीट करने के मामले में भी आरोपी थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें